होम /न्यूज /राजस्थान /जयपुर में छात्र अधिकार रैली में ABVP का शक्ति प्रदर्शन

जयपुर में छात्र अधिकार रैली में ABVP का शक्ति प्रदर्शन

in rajasthan university एबीवीपी की छात्र अधिकार रैली.

in rajasthan university एबीवीपी की छात्र अधिकार रैली.

एबीवीपी की छात्र अधिकार रैली में सोमवार को राजस्थान यूनिवर्सिटी कैम्पस भगवा झंडों से अटा रहा. हजारों की संख्या में छात् ...अधिक पढ़ें

    छात्रसंघ चुनाव की तिथियां घोषित होते ही राजस्थान यूनिवर्सिटी में चुनावी रंग पूरी तरह परवान चढ़ चुका है. एबीवीपी ने सोमवार को कैम्पस में छात्र अधिकार रैली का आयोजन किया. इस रैली के जरिए जहां एबीवीपी ने अपना शक्ति प्रदर्शन किया, वहीं एबीवीपी से टिकट की कतार में खड़े छात्रनेताओं ने भी अपना दमखम दिखाया.

    यहा पढ़ें- राजस्थान यूनिवर्सिटी से जुड़ी अन्य खबरें

    इस दौरान राजस्थान यूनिवर्सिटी का कैम्पस पूरी तरह भगवा रंग में रंगा नजर आया. सत्तारुढ़ बीजेपी के करीबी कहे जाने वाले छात्र संगठन एबीवीपी ने छात्रों के हक की आवाज उठाने के नाम पर छात्र अधिकार रैली निकाली. नाम भले ही छात्र अधिकार रैली हो लेकिन इस रैली के जरिए एबीवीपी ने अपना दमखम दिखाने का प्रयास किया. हजारों की संख्या में छात्र और कार्यकर्ता इस रैली में शामिल हुए और पूरे कैम्पस को भगवा झंडों से पाट दिया गया.

    संदेश साफ था कि इस बार के छात्रसंघ चुनाव में भी एबीवीपी एकजुटता का परिचय देगी और कैम्पस की सत्ता पर काबिज होने का प्रयास करेगी. स्पोर्ट्स कैम्पस में पहले सभा का आयोजन हुआ और उसके बाद रैली के रूप में कुलपति सचिवालय पहुंचे कार्यकर्ताओं ने 35 सूत्रीय ज्ञापन सौंपकर छात्र हित के मुद्दे उठाए.

    छात्रसंघ चुनाव की तिथियों का ऐलान उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने दोपहर के बाद किया. लेकिन एबीवीपी को मानो पता था कि जल्द ही चुनावी रण का आगाज होने वाला है और वहीं जोश-खरोश रैली में कार्यकर्ताओं का नजर भी आया. छात्रनेता बड़ी संख्या में अपने-अपने समर्थक लेकर रैली में पहुंचे और जोश-खरोश के साथ जताने का प्रयास किया कि टिकट के असली हकदार वे ही हैं. एबीवीपी की कवायद जहां दूसरे छात्र संगठनों को अपनी मजबूती का अहसास दिलाने और छात्र मतदाताओं को रिझाने की रही वहीं छात्रनेता संगठन के भीतर अपनी दावेदारी मजबूत करने की कवायद में नजर आए.

     

     

    Tags: Jaipur news, Rajasthan news, Rajasthan University

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें