Assembly Banner 2021

जयपुर: राजस्थान यूनिवर्सिटी में धरना दे रहे ABVP छात्रों पर रॉड और सरिये से हमला, NSUI पर आरोप

जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर धरना दे रहे छात्र कार्यकर्ताओं पर हमला, आरोप एनएसयूआई पर लगा है.

जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर धरना दे रहे छात्र कार्यकर्ताओं पर हमला, आरोप एनएसयूआई पर लगा है.

छात्रों पर हमले के बाद गांधी नगर थाने के बाहर धरने पर बैठ गए एबीवीपी के कार्यकर्ता. आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पीड़ित छात्र गांधी नगर थाने के बाहर धरने पर बैठे गए हैं. ABVP कार्यकर्ताओं ने कहा कि हम पर ही हमला हुआ और पुलिस ने हमें ही गिरफ्तार कर लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 3:00 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान यूनिवर्सिटी में शनिवार देर रात धरनास्थल पर बैठे ABVP के छात्रों पर अज्ञात युवकों ने हमला कर दिया. हमले के समय कुछ छात्र सो रहे थे तो कुछ जग रहे थे. अचानक हुए हमले से एबीवीपी कार्यकर्ता सकते में आ गए. इसमें कुछ छात्र कार्यकर्ताओं को चोटें आईं, कपड़े भी फट गए. हमले के बाद पुलिस कार्रवाई से नाराज ABVP कार्यकर्ता गांधी नगर थाने पहुंच गए और कार्रवाई की मांग को लेकर वहां धरने पर बैठ गए. छात्रों का कहना है कि जब तक आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होती. उनको गिरफ्तार नहीं किया जाता है, तब तक यह धरना जारी रहेगा.

ABVP के प्रदेश मंत्री होशियार मीणा ने हमले में NSUI के छात्र कार्यकर्ताओं के शामिल होने का आरोप लगाया है. मीणा ने कहा कि राजस्थान यूनिवर्सिटी हर साल नॉन कॉलेज स्टूडेंट्स से फीस के साथ 1 हजार रुपए विमर्श शुल्क ले रही है, जिससे करोड़ों रुपए की इनकम हो रही है. ABVP इस विमर्श शुल्क की वसूली बंद करने, छात्रों को 5% बोनस अंक देने सहित विभिन्न मांगें कर रही है, यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट पर इन मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से धरना दिया जा रहा है.

ABVP के प्रदेश मंत्री के मुताबिक, शनिवार रात को धरना स्थल पर मौजूद 8-10 कार्यकर्ता सो रहे थे, तभी कुछ गाड़ियों में सवार होकर युवक आए. उन्होंने डंडे व सरियों से हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया. इसके बाद वहां से फरार हो गए. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन पुलिस ने हमलावरों पर कार्रवाई के बजाए हमारे ही एक छात्र कार्यकर्ता को हिरासत में ले लिया और थाने ले गई. उसे शांति भंग में पुलिस पकड़ा है. मीणा का आरोप है कि सरकार के दबाव के चलते यह कार्रवाई हुई. इसके विरोध में सोमवार को ABVP प्रदेश में सभी जिला मुख्यालयों पर कलेक्टर को ज्ञापन देंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज