Home /News /rajasthan /

एसीबी ने फिर मारा जयपुर सरस डेयरी के गोदामों पर छापा

एसीबी ने फिर मारा जयपुर सरस डेयरी के गोदामों पर छापा

फोटो-(ईटीवी)

फोटो-(ईटीवी)

जयपुर सरस डेयरी में व्याप्त अनियमितताओं पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शिकंजा कस दिया है.

जयपुर सरस डेयरी में व्याप्त अनियमितताओं पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शिकंजा कस दिया है.

सरस डेयरी के खिलाफ चल रही कार्रवाई में बड़े पैमाने पर अनियमितताओं सामने के बाद एसीबी ने बगरु औद्योगिक क्षेत्र में स्थित सरस डेयरी के गोदामों पर सोमवार को फिर छापे की कार्रवाई की है.

एसीबी की प्रारंभिक जांच जयपुर सरस डेयरी और डिस्ट्रीब्यूटर की सांठ-गांठ का खुलासा हो रहा है. जांच में सामने आया है कि सरस डेयरी ने बगरु औद्योगिक क्षेत्र में पी. के. जैन नामक व्यक्ति से सात गोदाम किराए पर लिए. डेयरी प्रबंधन ने किराए देने के साथ-साथ ही पी. के. जैन को ही सरस डेयरी की डिस्ट्रीब्यूटरशिप भी दे दी.

डेयरी प्रबंधन ने राजनीतिक रसूख के चलते जयपुर सरस डेयरी के गोदामों का कब्जा भी डिस्ट्रीब्यूटर पी. के. जैन को ही सौंप दिया. सभी गोदामों की चाबियां, गोदामों पर लगे केयरटेकर और सुरक्षाकर्मी भी डिस्ट्रीब्यूटर पी. के. जैन के ही लगा दिए.

सरस डेयरी के जिन गोदामों की जिम्मेदारी डेयरी प्रबंधन की थी वहां पूरी जिम्मेदारियां भी डिस्ट्रीब्यूटर पी. के. जैन को ही सौंप दी गईं. एसीबी की जांच में सामने आया है कि डिस्ट्रीब्यूटर जैन और डेयरी प्रबंधन के बीच इस मामले को लेकर एक एग्रीमेंट भी पेपरों पर हुआ है.

एसीबी जयपुर डेयरी के बगरू औद्योगिक क्षेत्र में स्थित गोदाम संख्या 112, 113 और 118 की जांच एसीबी द्वारा की जा रही है. एसीबी इन गोदामों भरे सरस डेयरी के उत्पादों की जानकारी के साथ यहां से अब तक बेचे गए उत्पादों का रिकॉर्ड खंगाल रही है.

एसीबी डेयरी में बड़े पैमाने पर सामने आ रही अनियमितताओं के मामले में जल्द ही डेयरी प्रबंधन को पूछताछ के लिए तलब कर सकती है.

Tags: Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर