राजस्थान ATS की बड़ी कार्रवाई, बिटकॉइन के गोरखधंधे का किया पर्दाफाश, 10 गिरफ्तार

राजस्थान के आतंक निरोधी दस्ते यानि ATS ने देश-विदेश में फैले बिटकॉइन के गोरखधंधे में देश की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है. ATS राजस्थान ने बिटकॉइन के सबसे बड़े कारोबारियों के देशभर के ठिकानों पर छापे मारे हैं.

News18 Rajasthan
Updated: June 26, 2019, 8:59 AM IST
राजस्थान ATS की बड़ी कार्रवाई, बिटकॉइन के गोरखधंधे का किया पर्दाफाश, 10 गिरफ्तार
सांकेतिक तस्वीर
News18 Rajasthan
Updated: June 26, 2019, 8:59 AM IST
राजस्थान के आतंक निरोधी दस्ते यानि ATS ने देश विदेश में फैले बिटकॉइन के गोरखधंधे पर देश की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है. ATS राजस्थान ने बिटकॉइन के सबसे बड़े कारोबारियों के देशभर के ठिकानों पर छापे मारे हैं. जयपुर, गुड़गांव, फरीदाबाद, देहरादून, उत्तर प्रदेश पंजाब सहित कई राज्यों में एटीएस राजस्थान की टीमों ने छापेमारी कर कार्रवाई की है.

कई ऑनलाइन कंपनियों पर की छापेमारी

एटीएस ने छापे की ये कार्रवाई देश में बिटकॉइन का कारोबार करने वाली सबसे बड़ी कंपनियों में से एक Monigo.com, Bet2Bet.com सहित कई ऑनलाइन कंपनियों पर छापे की कार्रवाई की है. छापे की ये कार्रवाई बिटकॉइन कारोबार के साथ साथ ऑनलाइन सट्टा लगाने वाली अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों पर भी चल रही है. एटीएस की कार्रवाई में बिटकॉइन का अवैध कारोबार करने वाली कंपनियों और ऑनलाइन सट्टेबाजी, ऑनलाइन गेम्स चलाने वाली कंपनियों के अरबों रुपए के गोरखधंधे का पर्दाफाश किया है.

एटीएस ने 10 लोगों को हिरासत में लिया

देशभर में चल रही छापे की इस कार्रवाई में अब तक एटीएस ने 10 लोगों को हिरासत में ले लिया है. एटीएस महानिदेशक डॉ. भूपेन्द्र सिंह के निर्देश पर चल रही इस कार्रवाई में कई अहम बिटकॉइन के गोरखधंधे सहित ऑनलाइन सट्टेबाजी और ऑनलाइन गेम्स के कारोबार से जु़डे कई अहम दस्तावेज जब्त किए गए हैं.

कार्रवाई में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं

एटीएस अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शांतनु सिंह के नेतृत्व में चल रही कार्रवाई में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं. एटीएस राजस्थान ने छापे की ये कार्रवाई विशेष ऑपरेशन ग्रुप यानि एसओजी राजस्थान द्वारा दर्ज किए गए मुकदमे की जांच करने के बाद की है.
(जयपुर से राकेश की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- कृषि पर्यवेक्षक परीक्षा: पेपर उपलब्ध कराने के नाम पर ठगी, सात बदमाश गिरफ्तार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...