लाइव टीवी

जयपुर में शराब की 21 दुकानदारों पर कानून बना मजाक, देर रात तक हुई कार्रवाई

News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 10:23 AM IST
जयपुर में शराब की 21 दुकानदारों पर कानून बना मजाक, देर रात तक हुई कार्रवाई
रात 8 बजे के बाद भी खुली मिली दुकानों पर कार्यवाही की जा रही है.

रात 8 बजे के बाद भी खुली रहने वाली शराब की दुकानों (liquor shops) के खिलाफ राजधानी जयपुर (Jaipur) में विशेष अभियान चलाया जा रहा है. ऐसी 21 दुकानें निर्धारित समय (closure time) के बाद भी खुली मिली जिनपर कार्यवाही की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 10:23 AM IST
  • Share this:
जयपुर. राजधानी जयपुर (Jaipur) में निर्धारित समय रात्रि आठ बजे के बाद भी खुली रहने वाली शराब की दुकानों (liquor shops) के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत 6 नवम्बर की रात को 21 दुकानें निर्धारित समय (closure time) के बाद भी खुली मिली. इनके खिलाफ लाइसेंस शर्तों के उल्लंघन के आधार पर कार्यवाही की जा रही है. जिला कलक्टर जगरूप सिंह यादव के अनुसार ये दुकानें जिन आबकारी निरीक्षकों के क्षेत्राधिकार में आती हैं उन सभी के खिलाफ 17 सीसी की कार्यवाही की जाएगी.

चोरी-छिपे बिक्री की शिकायतें

यादव ने बताया कि आबकारी नियमों के अनुसार शराब की दुकानें हर हाल में आठ बजे बंद हो जानी चाहिए. इस अवधि के बाद भी दुकानें खुली रहने और इनसे चोरी-छिपे शराब बिक्री (rule breakers) की को लेकर आम नागरिकों एवं वर्गाें की शिकायतें मिल रही थीं. इसके साथ ही ऊंचे दामों पर शराब बिक्री किए जाने की भी सूचना मिली थी. इसलिए 6 नवम्बर को जिले के सभी अतिरिक्त जिला मजिस्टे्रट, उपखण्ड मजिस्टे्रट, सहायक कलक्टर एवं कार्यपालक मजिस्टे्रट, तहसीलदारों एवं जिला रसद अधिकारियों को निर्देर्शित कर अभियान चलाया गया था. इस अभियान में 21 दुकानें 8 बजे बाद खुली मिलीं. किसी दुकान में शटर डाउन कर शराब की बिक्री की जा रही थी तो कहीं पड़ोस की दुकानों से तो कहीं दुकान के पीछे से दीवार में छेद कर शराब बिक्री की जा रही थी.

दुकानों पर 17सीसी की कार्रवाई

यादव ने बताया कि जिन आबकारी निरीक्षकों ने इन शराब दुकानों के आठ बजे बंद हो जाने के उनके दायित्व को सुनिश्चत नहीं किया उनके खिलाफ 17 सीसी की कार्यवाही एवं दुकान के लाइसेंस प्राप्त करने वाली फर्म पर लाइसेंस शर्तों के उल्लंघन के लिए सुसंगत नियमान्तर्गत कार्यवाही के लिए आबकारी विभाग को लिखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- 

डॉक्टर पति-पत्नी और 'वो' के शक ने अस्पताल की रिसेप्शनिस्ट-बेटे को जिंदा जलाया
Loading...

ISI एजेंट दिखाती थी अश्लील डांस, हनीट्रैप में फंसा सेना का जवान गिरफ्तार

actions against rule breakers of closure time for liquor shops fixed at 8 pm in jaipur रात 8 बजे के बाद भी खुली रहने वाली शराब की दुकानों (liquor shops) के खिलाफ राजधानी जयपुर (Jaipur) में  विशेष अभियान चलाया जा रहा है. ऐसी 21 दुकानें निर्धारित समय (closure time) के बाद भी खुली मिली जिनपर कार्यवाही की जा रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 10:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...