Rajasthan: ADG नीना सिंह को किया जायेगा अति उत्कृष्ट IPS सेवा पदक से सम्मानित

महिलाओं के प्रति विशेष रूप से संवेदनशील रही हैं नीना सिंह.
महिलाओं के प्रति विशेष रूप से संवेदनशील रही हैं नीना सिंह.

राजस्थान पुलिस में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के पद पर कार्यरत आईपीएस अधिकारी नीना सिंह (ADG Neena Singh) को उल्लेखनीय कार्य सेवा के लिये अति उत्कृष्ट आईपीएस सेवा पदक (IPS Service Medal) से सम्मानित किया जायेगा.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान कैडर की प्रथम महिला IPS अधिकारी नीना सिंह (ADG Neena Singh) ने एक बार फिर देश और दुनिया में राजस्थान का गौरव बढ़ाया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Ministry of Home Affairs) ने राजस्थान की एकमात्र एडीजी स्तर की अधिकारी नीना सिंह को अति उत्कृष्ट आईपीएस सेवा पदक (IPS Service Medal) से सम्मानित करने के लिए चयन किया है. नीना सिंह वर्तमान में राजस्थान में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के पद पर कार्यरत हैं.

बड़े पदों पर अहम जिम्मेदारियों का निर्वहन कर चुकी हैं सिंह
1989 बैच की भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी नीना सिंह को इससे पूर्व राष्ट्रपति पुलिस पदक विशिष्ट सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है. सीबीआई में संयुक्त निदेशक जैसे अनेक बड़े पदों पर अहम जिम्मेदारियों का निर्वहन कर चुकी नीना सिंह ने क्राइम से जुड़े अनेक जटिल मामलों को सॉल्व किया है. अदम्य साहस और उत्कृष्ट कार्यशैली के लिए नीना सिंह देश में हमेशा चर्चित रही हैं.

Pride of Rajasthan: शाही 'Palace on Wheels' को मिला दुनिया की दूसरी सबसे लग्जरी ट्रैवल ट्रेन का सम्मान
महिलाओं के प्रति विशेष रूप से संवेदनशील रही हैं नीना सिंह


हॉवर्ड से मास्टर डिग्री प्राप्त नीना सिंह की प्रतिभा पर पुलिस विभाग को हमेशा गर्व रहा है. नीना सिंह महिलाओं के प्रति विशेष रूप से संवेदनशील रही हैं और उनके साथ सहानुभूति रखने के लिए कई सुरक्षा प्रणालियां बनाई हैं. राजस्थान में राज्य महिला आयोग में सदस्य सचिव के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा के लिए विभिन्न उपचारात्मक कदम उठाए हैं. उन्होंने आयोग की प्रशासनिक संरचना तैयार की है जो अभी भी सफलतापूर्वक काम कर रही हैं. नीना सिंह का केन्द्रीय मंत्रालय द्वारा अति उत्कृष्ट आईपीएस सेवा पदक के लिये चयन किये जाने से पुलिस महकमे में खुशी की लहर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज