होम /न्यूज /राजस्थान /प्रदेश में जारी है प्रशासनिक सर्जरी, फिर तीन आईपीएस अधिकारी बदले

प्रदेश में जारी है प्रशासनिक सर्जरी, फिर तीन आईपीएस अधिकारी बदले

सचिवालय। फाइल फोटो

सचिवालय। फाइल फोटो

राज्य सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में एक बार फिर बदलाव किया है. राज्य के कार्मिक विभाग ने शनिवार देर रात आदेश जारी कर तीन आईप ...अधिक पढ़ें

    राज्य सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में एक बार फिर बदलाव किया है. राज्य के कार्मिक विभाग ने शनिवार देर रात आदेश जारी कर तीन आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए. शनिवार को जारी की गई सूची में आईपीएस विकास शर्मा, मनोज कुमार और राममूर्ति जोशी का तबादला किया गया है.

    कार्मिक विभाग के संयुक्त सचिव आशीष मोदी की ओर से जारी आदेश के अनुसार विकास शर्मा को पुलिस उपायुक्त जयपुर शहर (पश्चिम) पुलिस आयुक्तालय जयपुर, मनोज कुमार को पुलिस उपायुक्त जयपुर शहर (उत्तर) पुलिस आयुक्तालय जयपुर और राममूर्ति जोशी को पुलिस अधीक्षक सीआईडी क्राइम ब्रांच जयपुर के पद पर लगाया गया है.

    यह भी पढ़ें: राजस्थान की बेटी मेजर खुशबू कंवर ने बढ़ाया मान, राजपथ पर दिखाई शान

    मार्च के पहले सप्ताह में आरएएस अधिकारियों की आ सकती है सूची
    सीएम अशोक गहलोत के पदभार ग्रहण के बाद से ही राज्य में ब्यूरोक्रेसी में बदलाव का दौर शुरू हो गया था. सीएम गहलोत ने लंबे समय से एक ही पदों पर जमे अफसरों का तबादला कर दिया था. उसके बाद जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षकों के तबादले किए गए थे. माना जा रहा है कि मार्च के पहले सप्ताह में राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का तबादला करने की कवायद शुरू हो जाएगी. राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का तबादला मंत्री और विधायकों की डिजायर के आधार पर ही किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें:  उत्साहपूर्वक मनाया गया 70वां गणतंत्र दिवस, रंगारंग कार्यक्रमों का हुआ आयोजन 

    70वां गणतंत्र दिवस समारोह: योग्यता को मिला सम्मान, राज्यपाल सिंह ने किया सम्मानित

    मार्च में आचार संहिता लगने की संभावना
    मार्च में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में आचार संहिता लगने की संभावना है। ऐसी स्थिति में राज्य सरकार मार्च के पहले सप्ताह में राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को इधर उधर कर सकती है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Ashok gehlot, IPS, Jaipur news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें