लाइव टीवी

जयपुर में बिक रही मिलावटी शराब, हरियाणा की शराब के साथ बैट्री का पानी भी किया जा रहा है मिक्स

Sourabha Grahasthi | News18 Rajasthan
Updated: December 7, 2019, 6:49 PM IST
जयपुर में बिक रही मिलावटी शराब, हरियाणा की शराब के साथ बैट्री का पानी भी किया जा रहा है मिक्स
आबकारी टीम ने केशवपुरा में एक रिहायशी मकान में छापा मारकर 150 पेटी हरियाणा निर्मित शराब जब्त की है.

खाद्य पदार्थों (Food items) के बाद अब शराब भी मिलावटी हो गई है. राजधानी जयपुर (Jaipur) में मिलावटी शराब (Adulterated liquor) बिक रही है. यहां राजस्थान (Rajasthan) और हरियाणा (Haryana) की शराब को मिक्स करके बेचा जा रहा है. इसके अलावा मिलावट के लिए पानी के साथ-साथ बैट्री (Battery) के पानी भी उपयोग किया जा रहा है.

  • Share this:
जयपुर. खाद्य पदार्थों (Food items) के बाद अब शराब भी मिलावटी हो गई है. प्रदेश की राजधानी जयपुर (Jaipur) में मिलावटी शराब (Adulterated liquor) बिक रही है. आबकारी विभाग (Excise Department) ने शनिवार को राजधानी जयपुर में अलग-अलग स्थानों से लाखों रुपयों की मिलावटी शराब जब्त की है. जयपुर में राजस्थान (Rajasthan) और हरियाणा (Haryana) की शराब को मिक्स करके बेचा जा रहा है. इसके अलावा शराब में मिलावट के लिए पानी के साथ-साथ बैट्री (Battery) के पानी का भी उपयोग किया जा रहा है.

150 पेटी हरियाणा निर्मित शराब जब्त की
दूध, पनीर, मावे और मसालों में मिलावट के बाद अब मिलावटखोरों के कदम और भी आगे बढ़ गए हैं. मिलावटखोर अब शराब में भी मिलावट कर रहे हैं. आबकारी टीम ने केशवपुरा में एक रिहायशी मकान में छापा मारकर 150 पेटी हरियाणा निर्मित शराब जब्त की है. इस मकान में राजस्थान निर्मित शराब में हरियाणा की शराब को मिक्स करने का काम किया जाता है. मिक्स करने के बाद उसे शहर में अलग अलग जगहों पर सप्लाई किया जाता है. आबकारी टीम को मौके पर अंग्रेजी शराब के अलग अलग ब्रांड की शराब की खाली बोतलें और राजस्थान निर्मित शराब के ढक्कन भी मिले हैं.

पानी, हल्की क्वालिटी की शराब और बैट्री का पानी

इसके अलावा आबकारी विभाग की टीम ने शहर के कलवाड़ा, गिरधारीपुरा और पश्चिम विहार क्षेत्र में भी दबिश देकर आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ ही अवैध शराब को बरामद किया है. आबकारी विभाग के अनुसार शराब का धंधा करने वाले बदमाश राजस्थान निर्मित शराब के अलग अलग ब्रांड में हरियाणा की शराब के अलावा पानी, हल्की क्वालिटी की शराब और कई बार तो बैट्री का पानी मिलाकर भी सप्लाई करते हैं. इस मामले में आबकारी विभाग ने मुकदमे दर्ज करने के साथ वाहन भी जब्त किए हैं.

सख्ती हुई तस्करों ने खोजा दूसरा रास्ता
राजस्थान में हरियाणा की शराब की तस्करी का बड़ा कारण हरियाणा में शराब की रेट कम होना है. लेकिन अब तस्करी पर सख्ती होने के कारण अब तस्करों ने दूसरा रास्ता खोज लिया है. इसलिए राजस्थान की शराब में हरियाणा की शराब मिलाकर बेची जा रही है.10 साल की पोती से रेप का आरोपी दादा गिरफ्तार, घर में अकेला देख की थी हैवानियत

पंचायत चुनाव से पहले तनाव में आए सरपंच, रिकॉर्ड तोड़ शिकायतों ने बढ़ाई धड़कनें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 6:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर