Weather Alert: पूर्वी राजस्थान के 10 जिलों में येलो अलर्ट जारी, आज इन इलाकों में मूसलाधार बारिश की संभावना
Jaipur News in Hindi

Weather Alert: पूर्वी राजस्थान के 10 जिलों में येलो अलर्ट जारी, आज इन इलाकों में मूसलाधार बारिश की संभावना
हरियाणा के इन जिलों में आज होगी बारिश (सांकेतिक तस्वीर)

Weather Alert: मौसम विभाग ने पश्चिमी राजस्थान के 3 जिलों में ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी करते हुए भारी से भारी बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के अनुसार, बाड़मेर, बीकानेर और नागौर जिले में कहीं- कहीं पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में पिछले कई दिनों से झमाझम बारिश (Rain) का दौर जारी है. कुछ इलाके मूसलाधार बारिश के कारण तरबतर हैं. ऐसे में नदी-नाले भी उफान पर हैं. पानी के आवक के कारण बांधों को भी खोला जा रहा है. मौसम विभाग ने सोमवार को भी प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश के आसार जताए हैं. मौसम विभाग ने 10 जिलों में येलो अलर्ट (Yellow alert) और 3 जिलों में ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है.

10 जिलों में येलो अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को पूर्वी राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग ने 10 जिलों में येलो अलर्ट जारी करते हुए तेज मेघगर्जन के साथ बारिश के आसार जताए हैं. मौसम विभाग के अनुसार, अजमेर, भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ, डूंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ, राजसमंद और सिरोही जिले में भारी बारिश हो सकती है.

3 जिलों में ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने पश्चिमी राजस्थान के 3 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए भारी से भारी बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के अनुसार, बाड़मेर, बीकानेर और नागौर जिले में कहीं-कहीं पर भारी से भारी बारिश हो सकती है. वहीं, राजधानी जयपुर में 31 अगस्‍त को सुबह से ही बादलों का जमावड़ा लगा हुआ है. वहीं, कुछ इलाकों में देर रात से हल्की फूहारों का दौर भी जारी है.



14 जिलों में बारिश
बता दें कि रविवार को मौसम विभाग ने कहा था कि प्रदेश के कई जिलों में गरज के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश (Rain) हो सकती है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, जयपुर, दौसा, भीलवाड़ा, पाली, सवाईमाधोपुर, कोटा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, जालौर, सिरोही, बाड़मेर और झालावाड़ जिले (Jhalawar District) में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना थी.

इससे पहले मौसम विभाग ने शनिवार को प्रदेश के 10 जिलों में भारी बारिश के आसार जताये थे. मौसम विभाग ने इसके लिये 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट (Orange alert) जारी किया था. वहीं दो जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया था. आज अन्य इलाकों के साथ पश्चिमी राजस्थान में भी बारिश होने की संभावनायें जताई गई थीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज