राजस्थान में डेल्टा प्लस के बाद अब कोरोना के नए वेरिएंट की एंट्री, कप्पा से संक्रमित मिले 11 मरीज

(कॉन्सेप्ट इमेज)

Rajasthan Corona News: डेल्टा, डेल्टा प्लस के बाद राजस्थान में कप्पा वेरिएंट की एंट्री हुई है. स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने बताया कि प्रदेश में कोविड-19 के नए वेरिएंट कप्पा से संक्रमित 11 मरीज मिले हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट ने चिंता बढ़ा दी है. नए वेरिएंट कप्पा से राज्य में 11 मरीज संक्रमित मिले हैं. इनमें से 4 अलवर, 4 जयपुर, 2 बाड़मेर और 1 भीलवाड़ा से हैं. 9 मरीजों की रिपोर्ट दिल्ली स्थित आईजीआईबी लेब से, 2 की रिपोर्ट एसएमस स्थित जिनोम सीक्वेंसिंग से प्राप्त हुई है. राज्य के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने नए वेरिएंट मिलने की जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि कप्पा डेल्टा वेरिएंट के मुकाबले मध्यम तरीके का मरुधरा में अब कोरोना का नया वेरिएंट मिला है. स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि की है.

डेल्टा, डेल्टा प्लस के बाद राजस्थान में कप्पा वेरिएंट की एंट्री हुई है. स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने बताया कि प्रदेश में कोविड-19 के नए वेरिएंट कप्पा से संक्रमित 11 मरीज मिले हैं. डॉ शर्मा ने बताया कि 11 मरीजों में से 4-4 अलवर और जयपुर, 2 बाड़मेर से और 1 भीलवाड़ा से हैं. दिल्ली और जयपुर लैब से पुष्टि हुई है. मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि कप्पा वेरिएंट डेल्टा वैरीएंट के मुकाबले मध्यम तरीके का है.

मंत्री ने लोगों से की यह अपील
चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने आमजन से अभी भी पूर्ण अनुशासन के साथ कोरोना एप्रोप्रियेट बिहेवियर अपनाने की अपील की है. फिलहाल स्थिति कंट्रोल में है. कोरोना के नए मरीज आने का सिलसिला काफी हद तक कम हो चुका है. प्रदेशभर में पिछले 24 घंटों में सिर्फ 28 नए केस सामने आए हैं. इसमें भी जयपुर में 10, बारां में 1, बीकानेर में 1, अलवर में 6, गंगानगर में 2, नागौर में 2, सीकर में 5 और उदयपुर में 1 मरीज सामने आए हैं. शेष जिलों में एक भी नया मामला नहीं आया है. पिछले 24 घन्टों में प्रदेश भर में 76 मरीज  रिकवर हुए हैं तो प्रदेश में 613 एक्टीव केस हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.