राजस्थान में भी हाेगी उठापटक, 2 महीने में कांग्रेस में भगदड़ मचना तय- देवनानी

बीजेपी नेताओं का कहना है कि कर्नाटक और गोवा में राजनीतिक घमासान के बाद अब जल्द ही राजस्थान में कांग्रेस में उठापटक मचने वाली है.

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 2:46 PM IST
राजस्थान में भी हाेगी उठापटक, 2 महीने में कांग्रेस में भगदड़ मचना तय- देवनानी
बीजेपी नेताओं का कहना है कि राजस्थान में कांग्रेस में उठापटक मचने वाली है. (फोटो-अशोक गहलोत ओर सचिन पायलट)
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 2:46 PM IST
कर्नाटक और गोवा में राजनीतिक घमासान के बाद जल्दी ही राजस्थान में भी कांग्रेस में उठापटक मच सकती है. इस सिलसिले में शुक्रवार को बीजेपी नेताओं की बड़ी बयानबाजी सामने आई. पूर्व मंत्री और अजमेर से विधायक वासुदेव देवनानी और सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी ने कहा है कि राजस्थान में भी अब गोवा और कर्नाटक की तर्ज पर उठापटक होगी. अगले 2 महीने में यहां भगदड़ मचना तय है. बीजेपी नेताओं की इस बयानबाजी के बाद एक बार फिर कांग्रेस में गुटबाजी पर बहस शुरू हो गई है.

इस बयानबाजी के बाद कांग्रेस नेता और मंत्री बीडी कल्ला ने कहा है कि कांग्रेस के सारे विधायक पार्टी के साथ है. राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के 100 विधायकों समेत कुल 119 विधायकों का बहुमत हासिल है. और इस संख्या बल के आधार पर कांग्रेस सरकार पर बहुमत को लेकर कोई संकट नहीं है.


विधायक खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं

विधायक वासुदेव देवनानी और अशोक लाहोटी ने विधानसभा बजट सत्र के दौरान अपने बयान में कहा है कि गोवा और कर्नाटक का असर राजस्थान पर भी पड़ेगा, यहां भी उठापठक होगी. राहुल गांधी के कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद पार्टी के विधायक खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद अशोक गहलोत के भी इस्तीफे की उम्मीद थी. इससे राज्य में कांग्रेस विधायकों में भी भगदड़ मच सकती है. लाहोटी ने कहा, गहलोत का यह अंतिम बजट है, बार-बार सीएम गहलोत दिल्ली के चक्कर लगा रहे हैं, 2 महीने में राजस्थन में भगदड़ मचना तय है.

ये भी पढ़ें- सुर्खियां: 6 को कार ने कुचला, पहलू खां मामले की फिर से जांच

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस में अंदरुनी लड़ाई शुरू हो गई है. सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. सचिन पायलट सीएम अशोक गहलोत को पसंद नहीं करते और गहलोत डिप्टी सीएम पायलट को पसंद नहीं करते हैं. ऐसा लगता है कि ये सरकार जल्द ही आपसी अंतरद्वंद के चलते संकट में पड़ सकती है.
पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ


भाजपा सरकारों को गिराने की बात कर रही है
Loading...

बीजेपी विधायकों के लगातार आ रहे बयानों पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. मंत्री बीडी कल्ला के बाद कांग्रेस विधायक प्रशांत बैरवा और शकुंतला रावत ने कहा है कि राजस्थान में कांगेस सरकार को कोई खतरा नहीं है. बीजेपी नैतिकता की बातें करती है और दूसरी तरफ चुनी हुई सरकारों को गिराने की बात करती है.

ये भी पढ़ें- सिकंदर का पुलिस रिमांड खत्म, रेप केस में हो सकता है खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 12, 2019, 11:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...