• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • पंजाब के बाद राजस्थान में बढ़ी सरगर्मी, गहलोत खेमे ने सचिन पायलट से कहा, 'नहीं बदलेगा CM'

पंजाब के बाद राजस्थान में बढ़ी सरगर्मी, गहलोत खेमे ने सचिन पायलट से कहा, 'नहीं बदलेगा CM'

राजस्थान में पायलट और गहलोत गुट फिर आमने-सामने हैं.

राजस्थान में पायलट और गहलोत गुट फिर आमने-सामने हैं.

Ashok Gehlot v/s Sachin Pilot: राजस्थान में एक बार फिर सचिन पायलट और गहलोत गुट आमने-सामने हैं. सीएम गहलोत के करीबी मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि राजस्थान (Rajasthan) पंजाब (Punjab) नहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

जयपुर. पंजाब (Punjab) के बाद राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress Crisis) में घमासान मचा है. सचिन पायलट (Sachin Pilot) समर्थकों के मुख्यमंत्री बदलने की मांग के बाद गहलोत (CM Ashok Gehlot) समर्थक विधायक और मंंत्री मैदान में उतरे. गहलोत गुट का कहना है कि राजस्थान में पंजाब जैसे बदलाव की जरूरत नहीं है. गहलोत का विकल्प पायलट नहीं. कुछ गहलोत समर्थकों ने पायलट को नसीहत दे डाली कि अगर पार्टी में टिकना है तो पार्टी जहां कहे वहां चले जाएं. पंजाब में मुख्यमंत्री बदलने के बाद कांग्रेस में हवाएं राजस्थान की ओर बहना शुरू हुई तो गहलोत समर्थक विधायक और मंंत्रियों ने मोर्चा खोल दिया. गहलोत के करीबी और सबसे वरिष्ठ मंत्री बीडी कल्ला ने पायलट समर्थकों को जबाब दिया कि राजस्थान पंजाब नहीं, राजस्थान में सीएम नहीं बदला जा सकता.

परिवहन मंत्री प्रताप खाचरियावास ने तो पायलट समर्थकों की बदलाव की मांग को ही फालतू बताया. उन्होंने कहा कि अभी काम का वक्त है. ऐसी फालतू बातों का कोई अर्थ नहींं. मुख्यमंत्री अच्छा काम कर रहे हैं.

पायलट खेमे के खलबली से गहलोत गुट एक्टिव

गहलोत सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायक बाबूलाल नागर ने तो पायलट को सलाह दे डाली कि पार्टी जहां भी भेजे वहां काम करें. अगर निष्ठावान रहेंगे तो पार्टी की धरोहर रहेंगे. नागर ने कहा मौजूदा हालात में राजस्थान में सिर्फ सीएम गहलोत ही सक्षम हैं सरकार चलाने में. इससे पहले पायलट समर्थक नेता राजेंद्र चौधरी और महेश शर्मा ने पंजाब की तर्ज पर राजस्थान में भी मुख्यमंत्री बदलने और पायलट को सीएम बनाने की मांग की थी.

ये भी पढ़ें: Hiralal Saini Video Case: हीरालाल महिला कांस्टेबल से रोज 15 बार करता था बात, एक साल में 5500 कॉल! 

कांग्रेस हाईकमान ने पंजाब के बाद राजस्थान में कांग्रेस का संकट खत्म करने की दिशा में काम शुरू कर दिया. राजस्थान में अगले महीने तक मंत्रीमंडल फेरबदल हो सकता है. माना जा रहा है कि सचिन पायलट गुट को सरकार से लेकर संगठन में भागीदारी का एक खाका तैयार किया जा रहा है. सचिन पायलट की भूमिका पर भी मंथन चल रहा है. हालांकि ये सही है कि फिलहाल कांग्रेस हाईकमान पंजाब की तरह राजस्थान में मुख्यमंत्री बदलने पर विचार नहीं कर रहा है. उसकी वजह ये कि राजस्थान में अभी अशोक गहलोत को और वक्त देना चाहते हैं, लेकिन संगठन में बदलाव से इनकार नहीं किया जा सकता.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज