• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan: राजाराम की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस हमलावर, डोटासरा बोले-भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हैं BJP-RSS

Rajasthan: राजाराम की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस हमलावर, डोटासरा बोले-भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हैं BJP-RSS

Rajasthan: सौम्या गुर्जर के पति  राजाराम की गिरफ्तारी से गर्माई राजस्थान की सियासत.

Rajasthan: सौम्या गुर्जर के पति राजाराम की गिरफ्तारी से गर्माई राजस्थान की सियासत.

Rajasthan News: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि भाजपा और आरएसएस के लोग धर्म की आड़ में कारगुजारी और भ्रष्टाचार कर रहे हैं. राम मंदिर चंदा मामले में भी यह बात सामने आ चुकी है और वह पूरे देश में बेनकाब हो चुके हैं.

  • Share this:
जयपुर. भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित मेयर सौम्या गुर्जर के पति राजाराम गुर्जर की गिरफ्तारी और केस में आरएसएस के एक बड़े पदाधिकारी का नाम सामने आने के बाद राजस्थान की सियासत गर्मा गई है. कांग्रेस ने इसे मौके के रूप में देखकर भाजपा और आरएसएस पर हमले बोलना शुरू कर दिया है. पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा ने आज प्रेसवार्ता कर भाजपा और आरएसएस पर निशाना साधा है. डोटासरा ने कहा कि भाजपा और आरएसएस आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं और राजस्थान में इसका प्रमाण भी सामने आ गया है. उन्होंने कहा कि आरएसएस के दफ्तर के अंदर रिश्वत मांगने का जो ऑडियो-वीडियो जारी हुआ उसमें आरएसएस के बड़े पदाधिकारी की मौजूदगी कई सवाल खड़े कर रही है.

डोटासरा ने कहा कि भाजपा और आरएसएस जो आपने आपको ईमानदार, राष्ट्रवादी और अनुशासित कहते हैं, लेकिन वो इन ऑडियो-वीडियो के जरिए बेनकाब हो चुके हैं. डोटासरा ने यह भी कहा कि भाजपा और आरएसएस के लोग धर्म की आड़ में कारगुजारी और भ्रष्टाचार कर रहे हैं. राम मंदिर चंदा मामले में भी यह बात सामने आ चुकी है और पूरे देश में इनका चेहरा बेनकाब हो चुका है.

RSS के व्यक्ति की गिरफ्तारी क्यों नहीं?

डोटासरा ने कहा कि एसीबी ने ऑडियो-वीडियो की प्रामाणिकता की जांच करवा ली है. उन्होंने सवाल पूछा कि आखिर आरएसएस के उस व्यक्ति की गिरफ्तारी क्यों नहीं की जा रही है जिसकी मौजूदगी उस वीडियो में साबित हो रही है. डोटासरा ने प्रदेश कांग्रेस की ओर से सरकार और एसीबी से भी मामले में लिप्त सभी दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की. डोटासरा ने कहा कि वीडियो में आरएसएस के जो निंबाराम नजर आ रहे हैं, उनकी मौजूदगी छिपाने की बात हुई वीडियो में हो रही है. डोटासरा ने इस मामले में राजनीतिक आधारों को भी खारिज करते हुए कहा कि कार्यवाही ऑडियो-वीडियो के आधार पर हुई है ना की किसी के कहने पर मामले में एफआईआर दर्ज की गई. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार भ्रष्टाचार में जीरो टॉलरेंस के साथ काम करती है और आगे भी करती रहेगी. ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस इस मामले को तूल देकर आरएसएस पर लगातार हमले जारी रखेगी ताकि उसका राजनीतिक फायदा लिया जा सके.

राजाराम पर भ्रष्टाचार के आरोप 
गौरतलब है कि ठेके के सफाई कर्मियों से कमीशन की कथित लेनदेन की शिकायत पर ही सभापति और स्वास्थ्य निरीक्षक के बीच 12 नवंबर 2019 को विवाद हुआ था. इसके बाद करीब आठ माह बाद जुलाई 2020 में राजाराम को स्वायत्त शासन विभाग ने बहाल किया है. जिस पर राजाराम गुर्जर ने एक बार फिर सभापति का कार्यभार ग्रहण कर किया था. अब एक बार फिर राजाराम पर जयपुर नगर निगम में बीवीजी कंपनी के बकाया 276 करोड़ रुपए के भुगतान के लिए 20 करोड़ का कमीशन मांगने का वीडियो-ऑडियो वायरल होने के बाद एसीबी ने उन्हें गिरफ्तार किया है. जयपुर ग्रेटर की महापौर सौम्या गुर्जर भी अपने पति राजा राम गुर्जर की भांति विवाद के चलते ही सरकार द्वारा पद से निलंबित की गई हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज