दीपावली पर ट्रेन के बाद अब बसों में भी एडवांस बुकिंग के लिए हो रही मारामारी
Jaipur News in Hindi

दीपावली पर ट्रेन के बाद अब बसों में भी एडवांस बुकिंग के लिए हो रही मारामारी
जयपुर से अलीगढ़, लखनऊ और आगरा जाने वाली ज्यादातर बसों में सीट फुल

दीपावली के चलते जहां पहले से ही ट्रेनों में सीट्स की मारामारी चल रही है, वहीं अब रोडवेज के लग्जरी सेगमेंट वोल्वो में भी यात्रियों को सीट नहीं मिल रही है. ट्रेनों में रिजर्वेशन फुल होने के चलते कई यात्रियों ने वोल्वो में भी एडवांस बुकिंग करवा ली है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर (Jaipur) में दीपावली (Deepawali Festival) पर घर जाने के लिए अभी से एडवांस बुकिंग (Advance Booking) शुरू हो गई है. ट्रेन (Train) के बाद अब बस (Buses) में भी सीट की मारामारी है. वोल्वो बसों (Volvo buses) में यात्री एडवांस बुकिंग करा रहे हैं. अलीगढ़ और लखनऊ की वोल्वो बसों में सभी सीट फुल हो गई हैं. दिल्ली, आगरा और देहरादून रूट्स पर भी ज्यादातर सीटें फुल हैं. हालांकि एक्सप्रेस बसों में अभी सीट मिल रही है.

जयपुर से अलीगढ़, लखनऊ और आगरा जाने वाली ज्यादातर बसों में सीट फुल

दीपावली के चलते जहां पहले से ही ट्रेनों में सीट्स की मारामारी चल रही है, वहीं अब रोडवेज के लग्जरी सेगमेंट वोल्वो में भी यात्रियों को सीट नहीं मिल रही है. ट्रेनों में रिजर्वेशन फुल होने के चलते कई यात्रियों ने वोल्वो में भी एडवांस बुकिंग करवा ली है. इसमें भी जयपुर से अलीगढ़, लखनऊ और आगरा जाने वाली वोल्वो बसों में ज्यादातर सीटें फुल हो चुकी हैं.



23 से 26 अक्टूबर तक टिकट मिलना मुश्किल
दिल्ली और देहरादून रूट्स की वोल्वो बसों में भी लगातार बुकिंग चल रही है, जो एक-दो दिन में फुल हो जाएगी. ऐसे में यात्री अगर 23 से 26 अक्टूबर तक वोल्वो बसों में यात्रा करना चाहते हैं तो उन्हें सीट मिलना मुश्किल है. फिर भी रोडवेज प्रबंधन कोशिश कर रहा है कि इन रूट्स पर अतिरिक्त बसें चलाई जाएं, लेकिन सुपर लग्जरी सेगमेंट की लिमिटेड बसें होने के कारण कुछ बसें ही अतिरिक्त चलाई जा सकती हैं.

ऐसे में अगर किसी की वोल्वो में एडवांस बुकिंग नहीं हो रही है तो वे रोडवेज की एक्सप्रेस बसों में सीट बुक करवा सकते हैं, लेकिन उसके लिए भी जल्दी करनी होगी क्योंकि सप्ताहभर बाद इन बसों में भी सीट बुक कराना आसान नहीं होगा.

ये भी पढ़ें:- अवैध संबंध के शक में प्रेमिका के साथ मिलकर की महिला की हत्या, दोनों गिरफ्तार

महाराष्ट्र: CM गहलोत की तबीयत खराब, मीरा भयंदर में होने वाली चुनावी सभा रद्द
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज