राजस्थान: दो दिन के लॉकडाउन के बाद आज से बाजारों में रहेगी रौनक, वीकेंड कर्फ्यू हटाने की तैयारी

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार जल्दी ही वीकेंड कोरोना कर्फ्यू में भी छूट देने जा रही है

राजस्थान में जन अनुशासन वीकेंड कर्फ्यू की वजह से दो दिन बाजार बंद रहे। कल सोमवार को बाजार फिर खुलेंगे। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की वजह से शुक्रवार शाम 5:00 बजे से सोमवार सुबह 5:00 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लगा रखा है।

  • Share this:
जयपुर. जन अनुशासन वीकेंड कर्फ्यू की वजह से दो दिन बाजार बंद रहे. आज यानि सोमवार को सुबह 5 बजे से बाजार फिर खुल जाएंगे. प्रदेश में कोरोना संक्रमण की वजह से शुक्रवार शाम 5:00 बजे से सोमवार सुबह 5:00 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लगाया गया था. सभी तरह की दुकानों का खोलने का समय सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे रखा गया था. कल से एक बार फिर बाजारों में रौनक रहेगी.

हालांकि, दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. और बिना मास्क पहने हुए ग्राहकों को सामान देने पर पाबंदी ही रहेगी. बिना मास्क पहने ग्राहकों को सामान देने और दुकानदारों द्वारा मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना और सजा का प्रावधान रखा गया है. राज्य सरकार अगले सप्ताह से कोरोना के एक्टिव केस कम होने पर वीकेंड कर्फ़्यू से प्रदेशवासियों को राहत मिल सकती है.

हट सकती है वीकेंड कर्फ़्यू से पाबंदी
राज्य के गृह विभाग ने 2 जून को 10 हजार से कम एक्टिव केस होने पर जन अनुशासन वीकेंड कर्फ्यू से राहत देने की गाइड लाइन जारी की थी. शुक्रवार को प्रदेश में 9023 एक्टिव केस आए हैं. जबकि रविवार को 7 हजार 441 एक्टिव केस आये. माना जा रहा है कि राज्य सरकार वीकेंड कर्फ़्यू से पाबंदी भी जल्दी हटा सकती है. गृह विभाग के अधिकारी नई गाइडलाइन पर मंथन कर रहे हैं.

गृह विभाग जल्द संशोधित गाइडलाइन जारी करेगा. वीकेंड कर्फ्यू के चलते राजस्थान में दो दिन से बंद बाजारों में सोमवार से फिर रौनक दिखने लगेगी. वहीं, सरकार अब कोरोना संक्रमण के कंट्रोल आने की स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन की पाबंदियों में ढील देने पर विचार कर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.