कांग्रेस नेता डूडी की हत्या की साजिश, 2 शूटर गिरफ्तार, आज कोर्ट में पेशी

राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे कांग्रेस नेता रामेश्वरलाल डूडी (Rameshwar Lal Dudi) की हत्या की साजिश का सनसनीखेज मामला सामने आया है. हरियाणा की सिरसा पुलिस (Haryana Police) ने सोमवार को दो पेशेवर शूटरों (Shooters) की गिरफ्तारी के बाद इसका खुलासा किया है.

News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 9:36 AM IST
कांग्रेस नेता डूडी की हत्या की साजिश, 2 शूटर गिरफ्तार, आज कोर्ट में पेशी
राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे कांग्रेस नेता रामेश्वरलाल डूडी ने अपनी जान को खतरा बताया है.
News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 9:36 AM IST
राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे कांग्रेस नेता रामेश्वरलाल डूडी (Rameshwar Lal Dudi) की हत्या की साजिश का सनसनीखेज मामला सामने आया है. हरियाणा की सिरसा पुलिस (Haryana Police) ने सोमवार को दो पेशेवर शूटरों (Shooters) की गिरफ्तारी के बाद इसका खुलासा किया है. गिरफ्तार बदमाशों से दो लोडेड पिस्तौल और कारतूस भी बरामद किए गए हैं. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने डूडी की हत्या की साजिश रचना कबूल किया है. इस पूरे प्रकरण में रामेश्वरलाल डूडी ने कहा है कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के चलते मेरी हत्या की साजिश रची जा रही है. उन्होंने अपनी सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है.

डूडी की हत्या के लिए पटना से खरीदने जा रहे थे हथियार

सिरसा सीआईए पुलिस ने अंतरराज्य गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद पुलिस पूछताछ में इन में से एक आरोपी श्याम सुंदर ने बताया है की वो राजस्थान के बीकानेर के पूर्व सांसद कांग्रेस नेता रामेशवर लाल डूडी की हत्या करने की फिराक में थे. इसके लिए उन्होंने पटना में हथियारों के लिए पैसे भी दे दिए जिसे इन लोगों ने खरीदने जाना था. डीएसपी राजेश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया की दोनों आरोपी हार्डकोर क्रिमिनल्स हैं और इनपर हत्या लूटपाट सहित कई मामले दर्ज हैं.

Rameshwar Lal Dudi, bikaner news
सिरसा में गिरफ्तार दो बदमाशों ने रामेश्वरलाल डूडी की हत्या की साजिश रचना कबूला है.


मुझ पर पहले भी हमले हुए हैं. राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के चलते मेरी हत्या की साजिश रची जा रही है. मैं सीएम से जांच की मांग करूंगा.
रामेश्वरलाल डूडी, विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष


ये भी पढ़ें- पहलू केस में SIT का खुलासा, सरकारी वकील ने कोर्ट में पेश नहीं किया मोबाइल

मंगलवार को कोर्ट में पेश होंगे शूटर
Loading...

डीएसपी राजेश कुमार के अनुसार सीआईए स्टाफ की टीम ऐलनाबाद के इलाके में गश्त कर रही थी इस दौरान पुलिस को मुखबिरी मिली की ऐलनाबाद के बाहरी क्षेत्र में कुछ लोग लूट की फिराक में हैं. जैसे ही पुलिस की टीम रोड पर जा रही थी इन दोनों आरोपियों ने पुलिस की गाड़ी को लूटने का प्रयास किया. जिस वजह से दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. सिरसा पुलिस के अनुसार दोनों आरोपियों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- जयपुर के अखबारों में जगह बनाने वाली टॉप-5 खबरें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 9:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...