जयपुर हवाई अड्डे पर फिर पकड़ा 21 लाख रुपये का तस्करी का सोना, दुबई से लाया गया था

सोना मशीन की बेस प्लेट में छेड़छाड़ कर उसके अंदर  छिपाया गया था. बाद में उस पर काला रंग पोत दिया गया था.

सोना मशीन की बेस प्लेट में छेड़छाड़ कर उसके अंदर छिपाया गया था. बाद में उस पर काला रंग पोत दिया गया था.

Gold Caught at Jaipur Airport: कस्टम विभाग ने आज दुबई से जयपुर आये यात्री से 21 लाख रुपये की कीमत का तस्करी (Smuggling) कर लाया जा रहा 461 ग्राम सोना पकड़ा है. कस्टम विभाग ने यात्री को गिरफ्तार कर लिया है.

  • Share this:

जयपुर. कस्टम विभाग ने आज फिर जयपुर इंटरनेशनल हवाई अड्डे (Jaipur International Airport) सोने की तस्करी करते हुये एक यात्री को पकड़ा है. यात्री के पास से करीब 21 लाख रुपये का सोना (Gold) बरामद हुआ है. तस्करी (Smuggling) का ये सोना एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या IX-196 से दुबई (Dubai ) से जयपुर लाया गया था. आरोपी यात्री इस सोने को इलेक्ट्रॉनिक्स सामान के अंदर धातु की मशीनरी की जगह सोना भरकर ला रहा था.

यात्री के पास विदेशी ब्रांड की आइसक्रीम और जूस बनाने की मशीन में ये सोना निकला है. जांच एजेन्सियों की आंखों में धूल झोंकने के लिए इस यात्री ने इलेक्ट्रॉनिक सामान का बिल एवं कस्टम क्लियरेंस भी ले लिया था. लेकिन कस्टम विभाग की ओर से एयरपोर्ट पर यात्री के सामान की सघन चैकिंग के दौरान 21 लाख का सोना पकड़ा गया है.

पकड़े गए सोने का कुल वजन 461 ग्राम है

सोना मशीन की बेस प्लेट में छेड़छाड़ कर उसके अंदर सोना छिपाया गया था. इसके बाद लोहे की बेसप्लेट को काले रंग से पोतकर उसे मशीन के जरिए एयरपोर्ट परिसर से बाहर निकालने की कोशिश की जा रही थी. पकड़े गए सोने का कुल वजन 461 ग्राम है. कस्टम विभाग ने दुबई से सोना लेकर आए यात्री को गिरफ्तार कर लिया है. विभाग के अधिकारी यात्री से पूछताछ करने में जुटे हैं.

Youtube Video

एक हफ्ते के अंदर चौथी कार्रवाई

उल्लेखनीय है की हाल में 31 मार्च को कस्टम विभाग ने दुबई से सोने की तस्करी करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. कस्टम विभाग ने तीनों यात्रियों के लगेज में से 52 लाख रुपए का सोना जब्त किया था. एक हफ्ते के अंदर की गई चौथी कार्रवाई में अब तक 75 लाख से ज्यादा कीमत का 1.6 किलो सोना कस्टम विभाग ने पकड़ा है. गत दो साल से जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के जरिये दर्जनों बार गोल्ड तस्करी कोशिशें की गई है, लेकिन तस्कर सुरक्षा एजेंसियों की नजरों से बच नहीं पाये हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज