प्री-मानसून की बारिश ने फिर भिगोया, श्रीगंगानगर और जयपुर में बरसे बदरा

मानसून का इंतजार कर रहे राजस्थान को एक बार फिर प्री-मानसून की बारिश ने राहत दी है. सोमवार को सुबह प्री-मानसून के बादल जहां श्रीगंगानगर में जमकर बरसे वहीं शाम को राजधानी जयपुर को भी तर करके यहां की फिजां में ठंडक घोल दी.

News18 Rajasthan
Updated: June 24, 2019, 7:32 PM IST
प्री-मानसून की बारिश ने फिर भिगोया, श्रीगंगानगर और जयपुर में बरसे बदरा
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: June 24, 2019, 7:32 PM IST
मानसून का इंतजार कर रहे राजस्थान को एक बार फिर प्री-मानसून की बारिश ने राहत दी है. सोमवार को सुबह प्री-मानसून के बादल जहां श्रीगंगानगर में जमकर बरसे वहीं शाम को राजधानी जयपुर को भी तर करके यहां की फिजां में ठंडक घोल दी. इससे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है. इन दोनों इलाकों में बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है.

श्रीगंगानगर में सुबह बरसे बादल
गत दो- तीन दिन से प्रदेश में प्री-मानसून की बारिश का दौर थमा हुआ था. दूसरी तरफ सूरज के तेवर फिर से तल्ख होने शुरू हो गए थे. इससे गर्मी एक बार फिर अपना रंग दिखाने लग गई थी. इसी बीच सोमवार को प्री-मानसून के बादलों ने मेहर की और श्रीगंगानगर व जयपुर में अच्छी बारिश हुई. श्रीगंगानगर में सुबह नौ बजे लगभग 15-20 मिनट तक तेज बारिश का दौर चला. उसके बाद वह रिमझिम में तब्दील हो गई. करीब आधे घंटे तक रिमझिम बारिश का दौर चला. बारिश श्रीगंगानगर समेत श्रीकरणपुर, रायसिंहनगर और सार्दुलशहर समेत पूरे जिले में हुई.

जयपुर और करौली में शाम हुई झमाझम

दोपहर बाद बादलों ने जयपुर और करौली में डेरा डाला. शाम करीब साढ़े पांच बजे जयपुर में लगभग आधे घंटे अच्छी बारिश हुई. बारिश से शहर में पानी ही पानी हो गया. उमस और गर्मी से बेहाल लोगों को बारिश ने काफी राहत पहुंचाई.  वहीं करौली में भी करीब 20 मिनट तक झमाझम बारिश होने से मौसम ठंडा हो गया. वहीं प्रदेश के अन्य हिस्सों में गर्मी के तेवर तीखे ही रहे.

26 से ज्यादा शहरों के लिए जारी कर रखा है 'यलो अलर्ट'
उल्लेखनीय है कि प्रदेश को अब मानसून का इंतजार है. इस बार मानसून के राजस्थान में निर्धारित समय से कुछ देरी से आने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार यहां मानसून जुलाई के दूसरे सप्ताह तक दस्तक देगा. मौसम विभाग ने रविवार को 26 से ज्यादा शहरों के लिए 'यलो अलर्ट' जारी किया था. इसमें इन शहरों में आगामी 24 घंटों के दौरान तेज बारिश और तूफान की चेतावनी जारी की गई थी.
मानसून का इंतजार, जुलाई के दूसरे सप्ताह तक आने के आसार

बाड़मेर हादसा: पंडाल गिरने के साथ ही चीखों से कांप उठा जसोल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...