Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Jaipur Airport: चौंकाने वाले आंकड़े! अप्रैल में 6 इंटरनेशनल फ्लाइट्स में महज 3 लोगों ने की यात्रा

    वहीं अप्रेल में उड़ान भरने वाली 17 डोमेस्टिक फ्लाइट्स में भी केवल 30 लोगों ने यात्रा की थी.
    वहीं अप्रेल में उड़ान भरने वाली 17 डोमेस्टिक फ्लाइट्स में भी केवल 30 लोगों ने यात्रा की थी.

    Jaipur International Airport: एयरपोर्ट प्रशासन ने अप्रैल से सितंबर तक का डाटा जारी किया है. इनमें चौंकाने वाली बात सामने आई है.

    • Share this:
    जयपुर. राजधानी जयपुर के सांगानेर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) ने कोरोना काल के अप्रैल से लेकर सितंबर महीने तक के आंकड़े जारी किए हैं. इन आंकड़ों में एक बेहद दिलचस्प पहलू सामने आया है. अप्रैल में यहां से 6 इंटरनेशनल फ्लाइट्स (International flights) ने उड़ान भरी थी, लेकिन आपको यह जानकार आश्चर्य होगा कि इन 6 उड़ानों में महज 3 लोगों ने ही यात्रा की. एयरपोर्ट की ओर से जारी इन आंकड़ों में डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट्स के यात्रियों की तादाद को अलग-अलग बताया गया है. इनमें इंटरनेशनल उड़ाने वो हैं जो वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) और एयर बबल के तहत संचालित हुई थीं.

    जयपुर एयरपोर्ट के अप्रैल महीने से लेकर सितंबर तक के आंकड़ों में बताया गया है कि शुरुआती दौर से लेकर अब तक यात्रीभार में कितना इज़ाफ़ा हुआ है. डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट्स के आंकड़ों को अलग-अलग दर्शाया गया है. हालांकि, कोरोना काल में आम इंटरनेशनल फ्लाइट्स का संचालन बंद है. इनमें केवल वे ही इंटरनेशलन उड़ानें शामिल हैं जो कोरोना काल में विदेशों में फंसे भारतीयों को यहां लाने के लिये वंदे भारत मिशन और एयर बबल के तहत संचालित हई हैं.

    एक बार फिर सचिन पायलट का विरोध दरकिनार, राजस्‍थान में लागू रहेगा यह फॉर्मूला



    इंटरनेशनल उड़ानों के ये हैं आंकड़े
    एयरपोर्ट प्रशासन के अनुसार, अप्रैल में 6 इंटरनेशनल फ्लाइट्स ने उड़ान भरी थी. इनमें महज 3 लोगों ने यात्रा की थी. मई में 12 इंटरनेशनल फ्लाइट्स ने उड़ानें भरी थीं. इनमें 1046 लोगों ने यात्रा की. वहीं, जून में 70 इंटरनेशनल फ्लाइट्स ने उड़ान भरी, जिनमें 5739 लोगों ने यात्रा की. जुलाई में 103 इंटरनेशनल फ्लाइट्स ने उड़ान भरी थी. अगस्त माह में 60 इंटरनेशनल फ्लाइट्स ने उड़ान भरी थी. इनमें 5183 लोगों ने यात्रा की. वहीं, सितंबर में 85 इंटरनेशनल फ्लाइट्स में 9209 लोग सवार हुये.

    डोमेस्टिक उड़ानों की हालत बेहतर
    अप्रैल में उड़ान भरने वाली 17 डोमेस्टिक फ्लाइट्स में केवल 30 लोगों ने यात्रा की. मई में 203 डोमेस्टिक फ्लाइट्स ने उड़ान भरी. इनमें 10144 लोगों ने यात्रा की. वहीं जून में 955 डोमेस्टिक फ्लाइट्स में 73116 लोगों ने यात्रा की. जुलाई में यह आंकड़ा और बढ़ गया. जुलाई माह में 1068 डोमेस्टिक फ्लाइट्स में 80640 लोगों ने यात्रा की. जबकि अगस्त में 1296 डोमेस्टिक फ्लाइट्स में 110111 लोगों ने यात्रा की. सितंबर में माह में 1575 डोमेस्टिक फ्लाइट्स में 122695 लोग सवार होकर गंतव्‍य तक पहुंचे.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज