Home /News /rajasthan /

Honey Trap: पाकिस्तानी खुफिया एजेंट के जाल में फंसा सेना का जवान, जासूसी के आरोप में गिरफ्तार

Honey Trap: पाकिस्तानी खुफिया एजेंट के जाल में फंसा सेना का जवान, जासूसी के आरोप में गिरफ्तार

हनीट्रैप हुए सेना के जवान को जयपुर इंटेलीजेंस ने गिरफ्तार किया है.

हनीट्रैप हुए सेना के जवान को जयपुर इंटेलीजेंस ने गिरफ्तार किया है.

Honey Trap in Armed Force: लक्ष्मणगढ़ का रहने वाला संदिग्ध आकाश महरिया काफी समय से पाकिस्तानी एजेंसी को सूचनाएं लीक कर रहा था. दुश्मन देश की महिला एजेंट से FB पर दोस्ती कर जाल में फंस गया आरोपी. साल 2018 में सेना में शामिल हुआ था आकाश.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. पाकिस्तान की खुफिया एजेंट के जाल में फंसकर सेना में जासूसी करने वाले एक जवान को गिरफ्तार किया गया है. बताया गया है कि भारतीय सेना का यह जवान, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की एक महिला एजेंट के जाली फेसबुक अकाउंट के जरिये उससे जुड़ा था. आरोप है कि इसी FB अकाउंट के जरिये सामरिक महत्व की कई जानकारियां उसने पाकिस्तानी एजेंट तक पहुंचाई. लक्ष्मणगढ़ के रहने वाले संदिग्ध आकाश महरिया को इस आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है.





एडीजी इंटेलिजेंस उमेश मिश्र ने बताया कि संदिग्ध जवान ने भारतीय सेना से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को पहुंचाई. मामले में संदिग्ध आकाश महरिया के ऊपर ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. उससे कई सुरक्षा एजेंसियों ने पूछताछ की, जिसके बाद यह मुकदमा दर्ज किया गया.



काफी समय से जासूसी में था सक्रिय

पूछताछ में जानकारी में आया कि आकाश महरिया काफी समय से जासूसी गतिविधियों में सक्रिय था. इस मामले में सबसे पहले इंटेलिजेंस जयपुर को प्राप्त इनपुट के आधार पर गोपनीय रूप से निगरानी रखते हुए डेवलप किया गया. जिसके बाद समस्त कार्रवाई को अंजाम देने के लिए सीआईडी की विशेष टीम और मिलिट्री इंटेलिजेंस द्वारा खुफिया तरीके से निगरानी रखी जा रही थी.

महरिया के सेना से छुट्टी लेकर गांव आने पर सभी एजेंसियों द्वारा पूछताछ की गई. पूछताछ में सामने आया कि आकाश महरिया साल 2018 में सेना की भर्ती में शामिल हुआ था. साल 2019 में ट्रेनिंग पूरी करने के बाद जुलाई से पाकिस्तानी महिला एजेंट द्वारा छद्म नाम से बनाई गई. फेसबुक अकाउंट से रिक्वेस्ट आने के बाद जुड़ गया.

मोबाइल से भेजी सूचनाएं

पूछताछ में आरोपी आकाश ने अपने मोबाइल से पाकिस्तान महिला एजेंट से संपर्क में रहने और भारतीय सेना के सामरिक महत्व की सूचनाएं भेजना बताया है. आरोपी के मोबाइल का तकनीकी परीक्षण कराए जाने पर सामरिक महत्व की सूचनाएं और पाकिस्तानी महिला एजेंटों से कई प्रकार की अश्लील चैटिंग का रिकॉर्ड भी मिला है. आरोपी आकाश का मोबाइल जप्त कर लिया गया है. अब आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड मांग कर विस्तृत पूछताछ की जाएगी.

Tags: Honey Trap, Honeytrap, Pakistani National, Rajasthan News Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर