Jaipur: कौओं की मौत पर नीचे से ऊपर तक हड़कंप, पूरा प्रदेश Alert पर

राजस्थान में कौओं की मौत ने प्रशासन को हिला दिया है. (सांकेतिक फोटो)

राजस्थान में कौओं की मौत (Death of Crows) पर बवाल मच गया है. शासन-प्रशासन में ऊपर से नीचे तक चर्चा चल रही है कि आखिर किया क्या जाए. प्रशासन ने पूरे प्रदेश को अलर्ट पर रखा है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में पिछले दिनों से हो रही कौओं की मौत पर नीचे से ऊपर तक बवाल मच गया है. प्रदेश में बर्ड फ्लू फैलने की आशंका नजर आ रही है. मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश में राज्यस्तरीय कंट्रोल रूम बनाया गया है. पूरे प्रदेश को अलर्ट पर रखा गया है और सभी संभागों में प्रशासनिक टीम भेजी जा रही है. संभागों के अलावा जिले के उद्यानों पर भी नजर रखने की व्यवस्था की जा रही है.

राजस्थान में कौओं की मौत का मामला गंभीर रूप लेता जा रहा है. प्रदेश में बर्ड फ्लू फैलने की आशंका के बीच रविवार को प्रमुख सचिव कुंजीलाल मीणा और सचिव आरुषि मलिक ने मीडिया से चर्चा की. उन्होंने कहा कि अब तक पूर प्रदेश में 245 कौओं की मौत की खबर है. कोटा, झालावाड़, बारां, पाली में इसके मामले सामने आए हैं. जलमहल से भी कौओं के मौत की सूचना मिल रही है. उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर विशेष अहतियात बरती जा रही है.

पल-पल की खबर पर नजर
गौरतलब है कि प्रदेश में कौओं की मौत की पुष्टि के लिए टीम भिजवाई गई है. निदेशालय में राज्यस्तरीय कंट्रोल रूम बनाया गया है, ताकि पल-पल की खबर मिलती रहे. इसके अलावा राजस्थान प्रशासन भारत सरकार के साथ भी सूचनाएं साझा कर रहा है. राजस्थान में भी विभाग समन्वय के साथ काम के रहे हैं.

प्रशासन ने कहा- बड़ा मामला नहीं लग रहा
प्रमुख सचिव कुंजीलाल मीणा और सचिव आरुषि मलिक ने कहा - रेस्पॉन्स टीम बनाई गई है जो आसपास इलाके में सर्विलांस कर रही है. कौओं की मौत का मोरों की मौत से किसी भी तरह का कोई सम्बंध नहीं है. लोगों को सतर्क करने के लिए पंपलेट, पोस्टर बनवाए गए हैं. सभी संभागों में अलर्ट किया गया है. सभी संभागों में टीम भेजी जा रही है. उन्होंने कहा कि पहली बार राजस्थान में इस तरह का मामला सामने आया है. अभी खतरा ज्यादा बड़ा नहीं है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.