लाइव टीवी

राजस्थान: मायावती को झटका, BSP के सभी 6 MLA कांग्रेस में शामिल

News18 Rajasthan
Updated: September 17, 2019, 9:06 AM IST
राजस्थान: मायावती को झटका, BSP के सभी 6 MLA कांग्रेस में शामिल
बसपा विधायक वाजिब अली ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राजस्थान में बसपा के 6 विधायक थे. आज हम सभी ने कांग्रेस जॉइन कर ली है

राजस्थान (Rajasthan) से बड़ी खबर आ रही है. यहां निकाय और पंचायत चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी/बसपा (Bahujan Samaj Party/BSP) के सभी 6 विधायक कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गए.

  • Share this:
जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) से बड़ी खबर है. यहां निकाय और पंचायत चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी/बसपा (Bahujan Samaj Party/BSP) के सभी 6 विधायक कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गए हैं. पूरा बसपा विधायक दल सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गया. बसपा विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को विलय पत्र भी सौंप दिया है.

बसपा विधायक वाजिब अली ने कहा कि राजस्थान में बसपा के 6 विधायक थे. आज हम सभी ने कांग्रेस जॉइन कर ली है, हमने बसपा विधायक दल के कांग्रेस में विलय का पत्र विधानसभा अध्यक्ष को सौंप दिया है. उन्होंने कहा कि साम्प्रदायिक ताकतों से मुकाबले के लिए हम सभी 6 विधायकों ने कांग्रेस जॉइन करने का फैसला किया है.

गहलोत सरकार को पूर्ण बहुमत
गौरतलब है कि 2018 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को कुल 99 सीटें मिली थी. जबकि बीजेपी को 73 सीटों से ही संतोष करना पड़ा था. हालांकि इस चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी लेकिन पूर्ण बहुमत से एक सीट कम रह गई. कांग्रेस ने बीएसपी और निर्दलीय विधायकों की मदद से अपनी सरकार बनाई थी. बीएसपी के सभी 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के बाद अब गहलोत सरकार अपने दम पर पूर्ण बहुमत वाली सरकार हो गई है.

ये भी पढ़ें- मायावती को राजस्थान में इन लोगों ने दिया धोखा

प्रदेश में जल्द होने हैं निकाय और पंचायत चुनाव 
बता दें, कुछ समय बाद प्रदेश में निकाय और पंचायत चुनाव होने हैं. इन चुनावों से पहले बसपा के सभी विधायकों का कांग्रेस में शामिल होना, बसपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. कांग्रेस निकाय और पंचायत चुनाव में जीत हासिल करने के लिए इस बार सदस्यता अभियान पर खासा जोर दे रही है.
Loading...




बीएसपी विधायक ने लगाया था मायावती पर आरोप
गौरतलब है कि बीते अगस्त महीने की शुरुआत में राजस्थान के बीएसपी विधायक ने पार्टी सुप्रीमो मायावती पर पैसे लेकर टिकट देने का आरोप लगाया था. विधायक राजेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया था-' हमारी पार्टी बहुजन समाज पार्टी में पैसे लेकर टिकट दिया जाता है. कोई और ज्यादा पैसे दे देता है तो पहले वाले का टिकट कर जाता है. अगर किसी तीसरे ने और पैसे दे दिए फिर दोनों का टिकट कट जाता है.'
ये भी पढ़ें:

कांग्रेस अब युवाओं को जोड़ेगी पार्टी से, दिल्ली से मिला टास्क

कोटा में क्यों बरपा है बाढ़ का कहर ? यहां पढ़ें पूरी कहानी और देखें हालात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2019, 11:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...