• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • राजस्थान पर लगे वैक्सीन बर्बादी के आरोप को लोकसभा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने खारिज किया

राजस्थान पर लगे वैक्सीन बर्बादी के आरोप को लोकसभा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने खारिज किया

वैक्सीन बर्बादी के आरोपों का जब स्वास्थ्य मंत्रालय ने खंडन किया, तो सीएम अशोक गहलोत ने विपक्ष को घेरा. (फाइल फोटो)

वैक्सीन बर्बादी के आरोपों का जब स्वास्थ्य मंत्रालय ने खंडन किया, तो सीएम अशोक गहलोत ने विपक्ष को घेरा. (फाइल फोटो)

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोकसभा में वैक्सीन डोज बर्बादी को लेकर किए गए सवाल के जवाब में कहा कि राजस्थान में वैक्सीन की कोई डोज बर्बाद नहीं हुई, बल्कि 13 जुलाई तक राजस्थान में 2.46 लाख अतिरिक्त वैक्सीन डोज लगाई गई.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में वैक्सीन की बर्बादी को लेकर चली राजनीतिक बयानबाजी के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोकसभा में वैक्सीन डोज बर्बादी को लेकर किए गए सवाल के जवाब में कहा कि प्रदेश में वैक्सीन की कोई डोज बर्बाद नहीं हुई, बल्कि 13 जुलाई तक राजस्थान में 2.46 लाख अतिरिक्त वैक्सीन डोज लगाई गई. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आए इस जवाब के बाद सीएम अशोक गहलोत विपक्ष पर हमलावर हो गए है. सीएम गहलोत ने कहा कि जानकारी के अभाव में विपक्षी नेताओं ने मजाक उड़ाया, जिसका करारा जवाब आज लोकसभा में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिया.

विपक्ष ने झूठे आरोप लगाए

सीएम अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि आज लोकसभा में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि राजस्थान में वैक्सीन की कोई डोज बर्बाद नहीं हुई, बल्कि 13 जुलाई तक 2.46 लाख वैक्सीन डोज अतिरिक्त लगाई गई. यह उनलोगों के लिए करारा जवाब है, जिन्होंने वैक्सीन बर्बादी के झूठे आरोप लगाकर हमारे हेल्थ वर्कर्स का मनोबल गिराया था. वैक्सीन वायल में कई बार 10 की जगह 11 डोज आती हैं. सावधानीपूर्वक वैक्सीनेशन से इस अतिरिक्त डोज का भी इस्तेमाल किया गया है. इसके कारण वैक्सीन वेस्टेज शून्य से कम है. जानकारी के अभाव में विपक्षी नेताओं ने नेगेटिव वेस्टेज का मजाक उड़ाया था.

Rajasthan, CM Ashok Gehlot, allegation of vaccine wastage, Lok Sabha, Health Ministry, Anti-Coronavirus Vaccine, राजस्थान, सीएम अशोक गहलोत, वैक्सीन बर्बादी का आरोप, लोकसभा, स्वास्थ्य मंत्रालय, कोरोनारोधी वैक्सीन
सीएम असोक गहलोत के ट्वीट का स्क्रीनशॉट.


स्वास्थ्य विभाग ने बरती सतर्कता

आपको बता दें कि राजस्थान में वैक्सीन डोज बर्बादी को लेकर विपक्ष लगातार गहलोत सरकार को घेरता रहा, जबकि प्रदेश सरकार की ओर से इस बात को लेकर लगातार स्पष्टीकरण दिया गया कि राजस्थान में स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ द्वारा बरती जा रही सतर्कता की वजह से वैक्सीन वायल में 10 की जगह आई 11 डोज का भी इस्तेमाल किया गया है. किसी भी तरह की वैक्सीन का वेस्टेज राजस्थान में नहीं हुआ.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज