लाइव टीवी

जयपुर डेयरी प्रबंधन पर लगे मिलीभगत के आरोप, मंत्री भाया के पास पहुंचे परिवहन ठेकेदार

Dinesh Sharma | News18 Rajasthan
Updated: November 13, 2019, 4:35 PM IST
जयपुर डेयरी प्रबंधन पर लगे मिलीभगत के आरोप, मंत्री भाया के पास पहुंचे परिवहन ठेकेदार
डेयरी मंत्री की जनसुनवाई में पहुंचे ठेकेदारों ने अपनी पीड़ा जाहिर की है.

जयपुर डेयरी (Jaipur Dairy) के दूध परिवहन (Milk Transport) ठेकेदारों ने डेयरी प्रबंधन पर कई गंभीर आरोप लगाए. डेयरी मंत्री प्रमोद जैन भाया (Pramod Jain Bhaya) की जनसुनवाई में पहुंचे ठेकेदारों ने अपनी पीड़ा जाहिर की है.

  • Share this:
जयपुर. राजधानी जयपुर (Jaipur) में मंगलवार को जयपुर डेयरी (Jaipur Dairy) के दूध परिवहन (Milk Transport) ठेकेदारों ने डेयरी प्रबंधन पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर खान एवं डेयरी मंत्री प्रमोद जैन भाया (Pramod Jain Bhaya) की जनसुनवाई में पहुंचे ठेकेदारों ने अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए कहा कि उनके खिलाफ द्वेषतापूर्ण कार्रवाई की जा रही है. जयपुर डेयरी के दूध परिवहन ठेकेदारों ने इस जनसुनवाई में प्रबंधन के खिलाफ अपनी शिकायत देते हुए आरोप लगाए कि आगामी चुनाव के मद्देनजर चुनिंदा समितियों को फायदा पहुंचाने के मकसद से उन पर कार्यवाही की जा रही है. पीसीसी महासचिव महेश शर्मा और सचिव मोहन डागर भी इस जनसुनवाई में मौजूद थे.

अगले साल तक टेंडर लेकिन...
ठेकेदारों के मुताबिक 30 अप्रैल 2020 तक उनका टेंडर है और उनकी बड़ी राशि बैंक गारन्टी और सिक्योरिटी के तौर पर जमा है. लेकिन डेयरी कुछ समितियों से टैंकर तैयार करवा कर उन्हें वर्क ऑर्डर दे रही है. इतना ही नहीं ठेकेदारों के टैंकर हटाने के लिए उन पर तरह-तरह के आरोप लगाकर नोटिस थमाए जा रहे हैं. इसपर मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कहा है कि सम्बन्धित अधिकारी से रिपोर्ट मंगवाकर मामले में नियमानुसार कार्यवाही होगी.

पहले भी लग चुके हैं आरोप

बता दें कि पिछले साल भी जयपुर डेयरी प्रबंधन पर भ्रष्‍टाचार के अरोप लगे थे. इस संबंध में जयपुर डेयरी एमडी डॉ. एसएल जनागल के खिलाफ मुख्यमंत्री से शिकायत भी की गई थी. शिकायत में एमडी पर अलवर डेयरी एमडी रहते हुए टेंडरों में घोटाले करने और ठेकेदारों को नाजायज परेशान करने का आरोप लगाया था. शिकायत मिलने के बाद अतिरिक्त रजिस्ट्रार आरसीडीएफ ने मामले की जांच शुरू की थी.

ये भी पढ़ें- 
गहलोत की डिनर डिप्लोमेसी: दिग्गज नेताओं संग महाराष्ट्र के 40 MLA भी पहुंचे
Loading...

भीषण सड़क हादसा, बस-जीप में टक्कर में 7 लोगों की मौत, कई घायल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 2:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...