अलवर गैंगरेप केस: भीम आर्मी का जयपुर में प्रदर्शन, पुलिस हिरासत में चंद्रशेखर

अलवर गैंगरेप केस को लेकर जयपुर में भीम आर्मी ने मार्च निकाला और जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. भीड़ के बेकाबू होने पर पुलिस ने भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को हिरासत में ले लिया है.


Updated: May 11, 2019, 11:24 AM IST

Updated: May 11, 2019, 11:24 AM IST
अलवर गैंगरेप केस को लेकर शुक्रवार को जयपुर में भीम आर्मी ने मार्च निकाला और जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने अलवर गैंगरेप केस में लापरवाही के जिम्मेदार पुलिस अफसरों के खिलाफ कार्रवाई, मामले की सीबीआई जांच और आरोपियों को फांसी की मांग उठाई गई. यह विरोध मार्च अलबर्ट हाल से शुरू हुआ और मुख्यमंत्री आवास तक पहुंचने से पहले सिविल लाइन्स फाइट पर पुलिस ने रोक लिया. प्रदर्शनकारी बेकाबू हुए तो भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

ये भी पढ़ें- अलवर में एक और रेप, एंबुलेंस ड्राइवर ने अस्पताल के डिलीवरी रूम में की दरिंदगी



भीम आर्मी की ओर से बुधवार को अलवर गैंगरेप को लेकर जयपुर बंद का आह्वान किया गया था. आर्मी चीफ चंद्रशेखर की अगुवाई में शुक्रवार को बड़ी संख्या में युवा जयपुर की सड़कों पर उतर आए. इस प्रदर्शन को लेकर जयपुर पुलिस ने भी खास बंदोबस्त किए और अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस बल तैनात किया गया.

ये भी पढ़ें- अलवर: गैंगरेप का VIDEO वायरल, गौर से देखिए ये हैं आरोपी

उधर, अलवर गैंगरेप केस में सरकार ने प्रशासनिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं. प्रकरण की जांच जयपुर संभागीय आयुक्त को सौंपी गई और गृह विभाग ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं. संभागीय आयुक्त को 10 दिन में रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए हैं. संभागीय आयुक्त गैंगरेप मामले में पुलिस अधिकारियों की लापरवाही की जांच करेंगे. जांच में दोषी अधिकारियों की जिम्मेदारी को तय किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- मंत्री ने अलवर गैंगरेप पीड़िता से जुड़े फोटो फेसबुक पर किए शेयर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...