लाइव टीवी

अलवर गैंगरेप प्रकरण- एसपी राजीव पचार पर गिरी गाज, सरकार ने किया एपीओ
Jaipur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: May 7, 2019, 10:59 PM IST
अलवर गैंगरेप प्रकरण- एसपी राजीव पचार पर गिरी गाज, सरकार ने किया एपीओ
सीएम अशोक गहलोत। फाइल फोटो।

अलवर के थानागाजी इलाके में महिला से हुए गैंग रेप प्रकरण में एसपी पर गाज गिर गई है. राज्य सरकार ने एसपी राजीव पचार को मंगलवार रात को एपीओ कर दिया है. आईपीएस अंशुमान को अलवर का नया एसपी नियुक्त किया गया है.

  • Share this:
अलवर जिले के थानागाजी थाना इलाके में महिला से हुए गैंगरेप प्रकरण में पुलिस अधीक्षक पर गाज गिर गई है. राज्य सरकार ने अलवर पुलिस अधीक्षक राजीव पचार को मंगलवार रात को एपीओ कर दिया है. कार्मिक विभाग ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं. आईपीएस अंशुमान को अलवर का नया पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है. इससे पहले दिन में थानागाजी थानाप्रभारी सरदार सिंह को निलंबित किया जा चुका है. सीएम अशोक गहलोत ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त एवं शीघ्र कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

अलवर गैंग रेप केस में एक आरोपी गिरफ्तार, डीजीपी कपिल गर्ग ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

सीएम अशोक गहलोत ने सामूहिक दुष्कर्म के मामले की कड़ी निंदा करते हुए इसमें लिप्त अपराधियों के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि पुलिस द्वारा किसी भी स्तर पर लापरवाही या अनियमितता पाई जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. सरकार महिला सुरक्षा के प्रति पूर्णतया प्रतिबद्ध है. उन्होंने सभी पुलिस
अधिकारियों को इस ओर विशेष ध्यान देने के लिए निर्देशित किया है.



अलवर गैंगरेप केस: थानागाजी थाना प्रभारी सस्पेंड, 26 अप्रैल का मामला 2 मई को हुई FIR दर्ज

आईपीएस राजीव पचार। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।


थानाप्रभारी को पहले ही निलंबित किया जा चुका है
उल्लेखनीय कि यह मामला सामने आने पर मंगलवार को दोपहर में पुलिस  महानिदेशक कपिल गर्ग ने प्रेसवार्ता कर प्रकरण पर मीडिया को अपडेट दिया था. गर्ग ने बताया कि मामले में पांच आरोपियों को नामजद किया गया है. इनमें से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. शेष आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस की 14 टीमों को लगाया गया है. उसके बाद पुलिस महानिदेशक ने मामले में शुरुआती कार्रवाई में देरी करने के कारण थानाप्रभारी को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए थे.

पति के सामने महिला से गैंगरेप, वीडियो किया वायरल

26 अप्रैल का है मामला
महिला के साथ गैंगरेप और अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने का यह मामला 26 अप्रैल का है. 2 मई को थानागाजी थाने में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई तब की जब सोमवार को अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए.

भरतपुर: लड़की को घर से अगवा कर जंगल में गैंगरेप, तीन के खिलाफ FIR दर्ज

भरतपुर में भी हुई शर्मनाक वारदात
उधर, इस वारदात के बाद मंगलवार को भरतपुर में भी ऐसा ही शर्मनाक मामला सामने आया है. यहां बयाना इलाके में नाबालिग लड़की को घर में अकेला पाकर उसे अगवा कर लिया गया और बाद में जंगल में उससे गैंगरेप किया गया.

(रिपोर्ट : गोवर्धन चौधरी एवं राकेश गुंसाई)

उदयपुर में ससुराल जा रही दुल्हन का किया अपहरण, मचा हड़कंप

बाड़मेर और सीकर पर टिकी हैं मतदाताओं की निगाहें, जानिए क्यों खास हैं ये सीटें

इन छह सीटों के वोटिंग आंकड़ों ने चौंकाया, यहां पड़े हैं 4.5 से 7.7 फीसदी तक ज्यादा वोट

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 7, 2019, 10:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर