पहलू खां केस: गहलोत बोले- गड़बड़ी पाई गई तो फिर कराएंगे तफ्तीश
Alwar News in Hindi

राजस्थान के अलवर में दो साल पहले गोतस्करी के आरोपी पहलू खां की भीड़ के हाथों पिटाई और फिर अस्पताल में मौत का मामला फिर गर्मा गया है.

  • Share this:
राजस्थान के अलवर में दो साल पहले गोतस्करी के आरोपी पहलू खां की भीड़ के हाथों पिटाई और फिर अस्पताल में मौत का मामला फिर गर्मा गया है. पुलिस की ओर से कोर्ट में पेश चार्जशीट में पहलू खां और उसके दो बेटों को गोतस्करी का आरेापी बनाया गया है. इस मसले पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा कि मामले की जांच पिछली सरकार में हुई थी और जांच पूरी होने पर चार्जशीट पेश की गई. यदि इस जांच में कोई गड़बड़ी पाई गई तो हम फिर से तफ्तीश करवाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि मुजरिम को छोड़ेंगे नहीं, वो को भी हो.

गहलोत ने कहा, इस मामले में पिछली सरकार में जांच हुई थी. जांच पूरी कर कोर्ट में चार्जशीट पेश की गई. उसके बाद में क्योंकि पहलू खां के बेटे अंतरिम जमानत लेने के लिए कोर्ट में चले गए. कोर्ट में गए उनको जमानत मिल गई. कोर्ट ने कहा जब तक आप मुल्जिम को लेकर नहीं आओगे तब तक चालान पेश नहीं करेंगे. मुल्जिम पेश हुए तो पुलिस ने चालान पेश कर दिया. इस पूरी घटना की जांच बीजेपी राज में हुई थी.'

'अब जब इस केस में चालान पेश हुआ है तो हमारा काम ये देखना है कि तफ्तीश किस प्रकार की हुई है? अगर तफ्तीश में गड़बड़ पाई गई तो हम वापस तफ्तीश करवाएंगे. ऐसा नहीं है कि कांग्रेस सरकार ने अपना स्टेटमेंट बदल दिया हो. ऐसे तत्वों को जो कानून तोड़ते हैं, गोवंश के नाम पर हत्या कर देते हैं, उनकी निंदा करते हैं और हम ऐसे मुल्जिमों को छोड़ने वाले नहीं है, वो कोई भी हो'.
अशोक गहलोत, मुख्यमंत्री




बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा, कांग्रेस श्रेय ले रही है
बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष ज्ञानदेव आहूजा ने दो साल पहले अलवर में मॉब लिंचिंग का शिकार हुए पहलू खां मामले में कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है. आहूजा ने कहा है कि पहलू खां, उसके भाई और बेटे आदतन अपराधी थे और गोतस्करी में लिप्त थे. स्थानीय लोगों के पहलू खां की उस गाड़ी को सिर्फ रोका था जिसमें गायों की तस्करी की जा रही थी. स्थानीय लोगों ने उसकी पिटाई नहीं की थी, उसकी मौत पुलिस हिरासत में हुई. कांग्रेस ने तब उसके परिवार को आर्थिक सहायता दी थी और अब उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है तो कांग्रेस श्रेय ले रही है.

ये भी पढ़ें- पहलू खां केस में ज्ञानदेव आहूजा का कांग्रेस पर बड़ा हमला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज