Home /News /rajasthan /

Alwar Rape Case: मंत्री ममता भूपेश बोलीं- दरिंदों के तिलक नहीं लगा होता, सरकार अकेले कुछ नहीं कर सकती

Alwar Rape Case: मंत्री ममता भूपेश बोलीं- दरिंदों के तिलक नहीं लगा होता, सरकार अकेले कुछ नहीं कर सकती

Alwar Gangrape Case: अलवर में हुए मूक-बधिर नाबालिग से गैंगरेप मामले में मंत्री ममता भूपेश का बड़ा बयान.

Alwar Gangrape Case: अलवर में हुए मूक-बधिर नाबालिग से गैंगरेप मामले में मंत्री ममता भूपेश का बड़ा बयान.

Alwar Gang Rape Case Latest Update: राजस्थान (Rajasthan News) के अलवर (Alwar News) में हुए मूक-बधिर नाबालिग से गैंगरेप (Alwar Rape) के बाद प्रदेश में सियासत तेज हो गई है. महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ( Rajasthan WCD Minister Mamta Bhupesh) का कहना है कि दरिंदों पर कोई तिलक नहीं लगा होता है, जिससे कि उनकी अलग से पहचान कर सकें. ऐसी घटना रोकने के लिए सरकार अकेले कोई काम नहीं कर सकती. सामाजिक रूप से सभी को जिम्मेदारी लेनी होगी.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) के अलवर (Alwar) में हुए मूक-बधिर नाबालिग से गैंगरेप (Alwar Gang Rape) के बाद पूरा राजस्थान हिल उठा है. नाबालिग के साथ ऐसी बर्बरता की गई कि दिल्ली का निर्भया कांड आंखों के सामने दौड़ पड़े. घटना के 64 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं. इस मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी के आधार पर कुछ अहम सुराग मिले हैं. इसे लेकर पुलिस अधीक्षक मीडिया को ब्रिफ भी करेंगे. वहीं इस मामले में राजस्थान की महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने भी बड़ बयान दिया है.

    मंत्री ममता भूपेश का कहना है कि दरिंदों पर कोई तिलक नहीं लगा होता है, जिससे कि उनकी अलग से पहचान कर सकें. दरिंदे कहीं पर भी हो सकते हैं, समाज में कोई भी हो सकता है. यह अकेले सरकार की जिम्मेदारी नहीं, समाज की भी है. उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं रोकने के लिए सरकार अकेले कोई काम नहीं कर सकती. सामाजिक रूप से सभी को जिम्मेदारी लेनी होगी. उन्होंने कहा ऐसे इंसिडेंट न हो इसके लिए हम सब जिम्मेदार हैं और अपनी बेटियों की रक्षा करें, लेकिन ऐसा हो जाता है तो राज्य सरकार की जिम्मेदारी है वो अपराधियों को पकड़े और सजा दिलवाए. लेकिन हम कई बार से देख रहे हैं राजस्थान सरकार अपराधियों को पकड़ने में नाकाम हो रही है.

    अलवर DM का बड़ा बयान

    नाबालिग से रेप के मामले में अलवर DM का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि नाबालिग से रेप या गैंगरेप हुआ है या नहीं, यह कहना मुश्किल है. मेडिकल रिपोर्ट के आने के बाद ही कुछ भी कहना संभव होगा. डीएम ने कहा कि अभी तक रेप के संबंध कोई सबूत नहीं मिला है, जबकि  एसपी तेजस्वनी गौतम ने इसे सेक्सुअल आसोल्ट का मामला बताया था.

    बुधवार को नाबालिग को अलवर से जयपुर रेफर कर दिया गया था.जयपुर में जेके लोन अस्पताल में 8 डॉक्टर्स की टीम ने पीड़िता का बड़ा ऑपरेशन किया. ऑपरेशन के बाद पीड़िता की स्थिति स्टेबल है. उसकी एक सर्जरी और होगी. उसके होश में आने के बाद काउंसलिंग की जाएगी.

    ये भी पढ़ें: नंबर प्लेट देख रहे युवक को पहले गाड़ी से मारी टक्कर, फिर 400 मीटर घसीटा, मौत

    नाबालिग के साथ की गई बर्बरता

    अलवर की 14 साल की नाबालिग के साथ दरिंदों ने हैवानियत की हदें की थी. उसके प्राइवेट पार्ट्स को नुकीली चीज से नुकसान पहुंचाया गया था. पीड़िता जख्मी हालत में एक पुलिया के पास मिली थी. उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे जयपुर रेफर कर दिया गया था. वहीं राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर राज्य सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि अलवर में मूक-बधिर नाबालिग बालिका से दुष्कर्म के बाद पुलिया पर फेंकने की घटना ने ना सिर्फ राजस्थान को शर्मसार किया है. इस घटना ने कांग्रेस सरकार की लचर कानून व्यवस्था की पोल भी खोल दी है.

    Tags: Alwar News, Gangrape, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर