Home /News /rajasthan /

Rajasthan में अमित शाह का बड़ा ऐलान- 2023 में पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी

Rajasthan में अमित शाह का बड़ा ऐलान- 2023 में पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी

Jaipur News: गृह मंत्री अमित शाह ने जयपुर में कहा कि बीजेपी 2023 में प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में चुनाव लड़ेगी.

Jaipur News: गृह मंत्री अमित शाह ने जयपुर में कहा कि बीजेपी 2023 में प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में चुनाव लड़ेगी.

Rajasthan BJP News: गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) ने राजस्थान बीजेपी (Rajasthan BJP) में सीएम फेस को लेकर चल रही लड़ाई पर विराम लगाते हुए ऐलान कर दिया कि बीजेपी 2023 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में चुनाव लड़ेगी. बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शाह ने कहा कि राजस्थान में बीजेपी की ओर से कोई भी सीएम फेस नहीं होगा. शाह ने कहा कि 2023 में पार्टी प्रचंड बहुमत से सत्ता में आएगी.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान बीजेपी (Rajasthan BJP) में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर चल रही जंग के बीच रविवार को गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बड़ा ऐलान कर दिया. बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शाह ने कहा कि राजस्थान में बीजेपी 2023 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में चुनाव लड़ेगी. यानि राजस्थान में बीजेपी की ओर से कोई भी सीएम फेस नहीं होगा. शाह ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी सरकार कोई नहीं गिरा रहा है. 2023 में बीजेपी प्रचंड बहुमत से सत्ता में आएगी.

शाह ने राजस्थान में बीजेपी में पिछले 3 साल से चल रही सीएम फेस की लड़ाई पर विराम लगा दिया. शाह ने जयपुर में बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कहा कि 2023 में राजस्थान में अगला विधानसभा चुनाव पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में लड़ेगी. शाह के इस बयान के यह मायने माने जा रहे हैं. उन्होंने साफ संदेश दिया कि राजस्थान में 2023 के चुनाव में कोई भी मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं होगा, सामूहिक नेतृत्व से चुनाव लड़ेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ही चेहरा होगा.

दरअसल, पिछले ही सप्ताह पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजस्थान में कई हिस्सों में अपनी देव दर्शन यात्रा निकाली थी. इसे वसुंधरा राजे का शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा था. राजे के समर्थक लंबे समय से यह मांग कर रहे हैं कि राजस्थान में राजे को 2023 के लिए सीएम फेस बनाया जाए. शाह का ऐलान राजे के लिए बड़ा झटका है. साथ ही करीब आधा दर्जन उन बीजेपी नेताओं को भी शाह का सीधा संदेश है जो मुख्यमंत्री की अगली रेस में खुद को मान रहे हैं.

इस बीच शाह ने मुख्यमंत्री गहलोत पर हमला बोला और कहा कि यूपी-गुजरात के दौरे बंद कर राजस्थान पर ध्यान दें. कोई गलतफहमी है तो यूपी के साथ राजस्थान के चुनाव करा लें. शाह ने कहा 2023 में भ्रष्ट और निकम्मे सरकार को उखाड़ फेंकेंगे.

दरअसल राजस्थान में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव व पंचायत चुनाव में पार्टी की हार के बाद राजस्थान बीजेपी में गुटबाजी बढ़ गई. प्रदेश बीजेपी नेतृत्व पर सवाल खड़े होने लगे. राजे समर्थक वसुंधरा राजे को कमान की मांग करने लगे. शाह के जयपुर दौरे का एक मकसद ये भी था कि गुटबाजी पर लगाम लगाई जाए. शाह का जयपुर पहुंचने पर भव्य स्वागत भी हुआ.

Tags: Amit shah, Rajasthan bjp, Satish Poonia, Vasundhara raje

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर