बीजेपी आलाकमान ने CM वसुंधरा समेत शीर्ष BJP नेताओं को किया दिल्ली तलब!

News18Hindi
Updated: June 12, 2018, 11:59 AM IST
बीजेपी आलाकमान ने CM वसुंधरा समेत शीर्ष BJP नेताओं को किया दिल्ली तलब!
राजस्थान में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत प्रमुख नेताओं को दिल्ली तलब किया है

पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने 16 अप्रैल को अपने पद से इस्तीफा दिया था और तब से करीब 2 महीने तक पार्टी बिना अध्यक्ष के डांवाडोल स्थिति से गुजर रही है

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 12, 2018, 11:59 AM IST
  • Share this:
राजस्थान में विधानसभा चुनाव की सियासी रणभेरी बज चुकी है और पिछले दो महीने से रिक्त पड़े भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पद पर भी इसी सप्ताह नियुक्ति तय मानी जा रही है. प्रदेश में पार्टी के नए सिपाहसलार पर जारी कश्मकश को खत्म करने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत प्रमुख नेताओं को दिल्ली तलब किया है.

पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने 16 अप्रैल को अपने पद से इस्तीफा दिया था और तब से करीब 2 महीने तक पार्टी बिना अध्यक्ष के डांवाडोल स्थिति से गुजर रही है. इस दरमियान नए प्रदेशाध्यक्ष के उम्मीदवार के रूप में कई नेताओं के नाम सुर्खियों में आए. आखिर में केंद्रीय नेतृत्व की ओर से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम सामने आया, लेकिन प्रदेश नेतृत्व से शेखावत के नाम पर सहमति नहीं मिलने से प्रदेशाध्यक्ष की घोषणा फिर से अटक गई.

माना जा रहा है प्रदेश नेतृत्व के रुख और फिर कर्नाटक विधानसभा चुनाव के चलते समय गुजरते-गुजरते 2 महीने बीत चुका है. अब प्रदेश विधानसभा चुनाव की घड़ी को करीब आता देख अमित शाह ने दिल्ली में बैठक बुलाई है.

इस बैठक में सीएम वसुंधरा के साथ प्रदेश कोर कमेटी के सदस्य भूपेंद्र यादव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, केंद्रीय राज्य मंत्री सीआर चौधरी, प्रदेश के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया, पंचायतीराज मंत्री राजेंद्र राठौड़, परिवहन मंत्री युनूस खान और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी के भी शामिल होने की संभावना है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 12, 2018, 11:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...