डॉक्टर की लापरवाही से गई नवजात की जान, परिजनों ने किया केस दर्ज

Dharmendra | ETV Rajasthan
Updated: August 13, 2017, 6:48 PM IST
डॉक्टर की लापरवाही से गई नवजात की जान, परिजनों ने किया केस दर्ज
बागडी अस्पताल, करौली, राजस्थान
Dharmendra | ETV Rajasthan
Updated: August 13, 2017, 6:48 PM IST
राजस्थान में करौली के एक निजी हॉस्पिटल में नवजात बच्चे की मौत के मामले से लोगों मे भारी रोष है. मामले में परिजनों ने डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में हंगामा कर प्रदर्शन किया.

जानकारी के मुताबिक पीड़ित राजवीर चतुर्वेदी ने बताया कि उनकी गर्भवती पत्नी बंदना को प्रसव से पूर्व शनिवार को करौली के गुलाब बाग स्थित बागडी अस्पताल में भर्ती कराया. डाक्टर ने बीना मीणा ने सोनोग्राफी के बाद बच्चा उल्टा होने एवं आपातकाल प्रसव करने की बात कही जिसके बाद महिला को भर्ती किया और दर्द के इंजेक्शन लगा दिए गए. डाक्टरों ने महिला का जबरन प्रसव किया जिसके बाद बच्चे को सांस लेने में तकलीफ हुई तो उसे आक्सीजन लगा दी गई.

थोड़ी देर बाद नवजात कि हालत बिगड़ने लगी तो डॉक्टर ने उसे दूसरे अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. परिजन जब बच्चे को लेकर करौली के सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे तो डाक्टरों ने जांच के बाद बच्चे को मृत घोषित कर दिया. डाक्टरों ने बताया कि महिला की समय पूर्व डिलेवरी की गई है यदि समय रहते बच्चे को यहां लाया जाता तो उसे बचाया जा सकता था. जिसके बाद परिजनों द्वारा दी गई प्राथमिकी के आधार पर डाक्टर और स्टाफ के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी गई है.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर