'सुपर 30' के रियल हीरो आनंद कुमार को CM गहलोत ने कोचिंग के लिए दिया यह ऑफर

सुपर 30 के संस्‍थापक और शिक्षाविद् आनंद कुमार ने मुख्यमंंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की. सीएम ने आनंद कुमार से राजस्‍थान के गरीब छात्रों को भी शिक्षा देने का आग्रह किया.

News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 8:17 AM IST
'सुपर 30' के रियल हीरो आनंद कुमार को CM गहलोत ने कोचिंग के लिए दिया यह ऑफर
फोटो- आनंद कुमार ने मुख्यमंंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की.
News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 8:17 AM IST
बॉलीवुड फिल्म 'सुपर 30' बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है और इसके रियल हीरो आनंद कुमार भी सुखियों में हैं. राजस्थान की राजधानी जयपुर पहुंचे आनंद कुमार ने जब सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की तो उन्होंने भी राजस्थान आकर प्रदेश के मेधावी छात्रों को कोचिंग देने के लिए आग्रह कर डाला. सीएम गहलोत ने इसके लिए विशेष पेशकश करते हुए कहा कि राज्य सरकार इस कार्य में उनकी हरसंभव मदद करेगी.

गहलोत ने की आनंद की सराहना

आनंद कुमार से ही प्रेरित होकर 'सुपर-30' फिल्म बनाई गई है. शिक्षाविद् आनंद कुमार ने सीएम गहलोत से मुलाकात में 'सुपर-30’ फिल्म को राजस्थान में स्टेट जीएसटी से सम्पूर्ण छूट देने के लिए उनका आभार भी व्यक्त किया. उधर, गहलोत ने आनन्द कुमार द्वारा गरीब पृष्ठभूमि के मेधावी विद्यार्थियों को आईआईटी की संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए निःशुल्क कोचिंग देकर उनका भविष्य निर्माण करने जैसे पुनीत कार्य के लिए कुमार की सराहना की.

राजस्थान में आमंत्रित किया

मुख्यमंत्री ने आनन्द कुमार को राजस्थान आकर यहां के ऐसे मेधावी छात्रों, जिनकी आर्थिक स्थिति महंगी कोचिंग हासिल करने की नहीं है, उन्हें भी प्रेरित करने एवं प्रदेश के गरीब विद्यार्थियों को निःशुल्क कोचिंग देने के लिए आमंत्रित किया. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस कार्य में उनकी हरसंभव मदद करेगी.

सीएम से मिलने वालों में सुपर 30 के छात्र भी

मुख्यमंत्री से मिले प्रतिनिधिमंडल में आनन्द कुमार के सुपर-30 संस्थान में निःशुल्क कोचिंग हासिल कर विभिन्न क्षेत्रों में अलग मुकाम हासिल करने वाले छात्र भी शामिल थे. उन्होंने मुख्यमंत्री से अपने अनुभव भी साझा किए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 1:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...