Home /News /rajasthan /

Anand Mahindra ने पूरा किया वादा, गोल्डन गर्ल अवनि लेखरा को गिफ्ट की स्पेशल XUV-700, जानें कीमत

Anand Mahindra ने पूरा किया वादा, गोल्डन गर्ल अवनि लेखरा को गिफ्ट की स्पेशल XUV-700, जानें कीमत

Jaipur Latest News:आनंद महिंद्र ने जयपुर की  गोल्डन गर्ल अवनि लेखरा को गिफ्ट किया कस्टमाइज्ड XUV-700.

Jaipur Latest News:आनंद महिंद्र ने जयपुर की गोल्डन गर्ल अवनि लेखरा को गिफ्ट किया कस्टमाइज्ड XUV-700.

Jaipur News: राजस्थान (Rajasthan) सरकार के बेटी-बचाओ-बेटी-पढ़ाओ (beti padhao beti padhao) अभियान की ब्रांड एंबेसडर और जयपुर की गोल्डन गर्ल अवनी लेखरा (Avani Lekhara) को उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने खास गिफ्ट दिया है. आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने अपना वादा पूरा करते हुए टोक्यो पैरा ओलंपिक में गोल्ड और ब्रांज मेडल जीतने वाली अवनी को स्पेशल कस्टमाइज्ड XUV-700 कार तोहफे में दी है. इस कास को खास उनके लिए कस्टमाइज किया गया है ताकि वह आसानी से चढ़ और उतर सकें. इस कार की कीमत करीब 28 लाख रुपए बताई जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) की गोल्डन गर्ल (Golden girl) और जयपुर की बेटी अवनी लेखरा से उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने स्पेशल कार गिफ्ट करने का वादा किया था. आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने अपना वादा पूरा करते हुए अवनी को स्पेशल कस्टमाइज्ड XUV-700 कार गिफ्ट की, जिसमें अवनी के लिए स्पेशल हाइड्रोलिक सीट लगाई गई है ताकि वह (Avni lekhara) आसानी से कार में चढ़ और उतर सकें. महिंद्रा ने ट्वीट कर अवनी को कार पसंद करने के लिए थैंक-यू भी बोला है. टोक्यो पैरालम्पिक शूटिंग में दो मेडल जीतने वाली अवनी लेखरा ने सोशल मीडिया पर अपनी नई कार महिंद्रा XUV-700 की फोटो शेयर की हैं. इस कार की कीमत करीब 28 लाख रुपए बताई जा रही है.

अवनी लेखरा के लिए इस कार में सीट को हाइड्रोलिक से जोड़ दिया गया है, जिसके चलते व्हीलचेयर से कार में सीधे बैठना आसान हो जाता है. इसके अलावा कार में अलग से कस्टमाइजेशन किए गए हैं. कार में दिव्यांग लोगों को ध्यान में रखते काफी बदलाव किए गए हैं. वहीं अवनी लेखरा के लिए स्पेशल XUV-700 बनाने को लेकर आनंद महिंद्रा टीम की हौसला अफजाई की. उन्होंने ट्वीट कर पूरी टीम को बधाई दी साथ ही अवनी लेखरा को भी XUV-700 पसंद करने के लिए थैंक यू कहा.

इस डिजाइन की और XUV-700 को सड़क पर देखना चाहती हूं

राजस्थान सरकार के बेटी-बचाओ बेटी-पढ़ाओ अभियान की ब्रांड एंबेसडर अवनी ने इसके साथ ही आनंद महिंद्रा का आभार भी जताया. उन्होंने लिखा की आनंद महिंद्रा और महिंद्रा एंड महिंद्रा की उस पूरी टीम को थैंक-यू….जिन्होंने यह कस्टमाइज्ड कार बनाई है. इस तरह की कार अधिक-अधिक समोवशी भारत बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम है. मैं इस डिजाइन की और XUV-700 को सड़क पर देखना चाहती हूं.

ये भी पढ़ें:  Indian Railways: राजस्थान के 5 नए स्टेशन पर रुकेगी ट्रेन, दिल्ली-मुंबई-हरियाणा जाना होगा आसान, देखें लिस्ट

महाशिवरात्रि पर हादसे के बाद अवनी को हो गया था पैरालिसिस
जयपुर के शास्त्री नगर में रहने वाली अवनी लेखरा ने टोक्यो पैरालिंपिक में 10 मीटर एयर राइफल में गोल्ड जीता था. वहीं, 50 मीटर एयर राइफल महिला प्रतिस्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीता. अवनी एक पैरालिंपिक में दो मेडल जीतने वाली देश की पहली खिलाड़ी बन गई. साल 2012 में महाशिवरात्रि के दिन अवनी का एक्सीडेंट हो गया था, जिससे उसे पैरालिसिस हो गया. इसके बावजूद अवनी ने हिम्मत नहीं हारी और शूटिंग में मेडल जीतकर देश का नाम दुनियाभर में रोशन कर दिया.

Tags: Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर