Home /News /rajasthan /

Rajasthan: प्री-टेस्ट में साथी को आंसर बताया तो टीचर ने छात्र को लात-घूंसों से पीटा, तोड़ा हाथ

Rajasthan: प्री-टेस्ट में साथी को आंसर बताया तो टीचर ने छात्र को लात-घूंसों से पीटा, तोड़ा हाथ

Jaipur News: स्कूल निदेशक ने छात्र जयंत के परिजनों से माफी मांगते हुए बताया कि आरोपी टीचर गजेंद्र सिंह को स्कूल से बर्खास्त कर दिया गया है...

Jaipur News: स्कूल निदेशक ने छात्र जयंत के परिजनों से माफी मांगते हुए बताया कि आरोपी टीचर गजेंद्र सिंह को स्कूल से बर्खास्त कर दिया गया है...

Jaipur News: जयपुर के रेनवाल कस्बे में एक निजी स्कूल के टीचर ने 8वीं कक्षा के स्टूडेंट का हाथ ही तोड़ दिया. स्कूल निदेशक ने परिजनों से माफी मांगी है. प्री-टेस्ट में बच्चे ने अपने साथी छात्र को आंसर बता दिया था. बस इसी बात पर टीचर ने आपा खो गया और बच्चे को लात-घूसों से जमकर मारा. इससे बच्चे का हाथ फ्रैक्चर हो गया. आरोपी टीचर को स्कूल प्रबंधन ने बर्खास्त कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. गुरु-शिष्य परंपरा में बचाव के लिए छात्रों को शस्त्र विद्या सिखाई जाती थी, लेकिन आजकल के गुरु ही शिष्यों को पीटने में लगे हैं. रेनवाल कस्बे में एक निजी स्कूल के टीचर ने 8वीं कक्षा के स्टूडेंट को इस कदर पीटा कि उसका हाथ ही तोड़ दिया. स्कूल निदेशक ने परिजनों से माफी मांगी है.

    प्री-टेस्ट में बच्चे ने अपने साथी छात्र को आंसर बता दिया था. बस इसी बात पर टीचर ने आपा खो गया और बच्चे को लात-घूसों से जमकर मारा. इससे बच्चे का हाथ फ्रैक्चर हो गया.

    यह पूरा मामला गुरुकुल एकेडमी सीनियर सेकंडरी स्कूल का हैं.  दरअसल, क्लास में प्री-टेस्ट लिया जा रहा था, जहां 8वीं कक्षा के स्टूडेंट जयंत पाराशर की टीचर गजेंद्र सिंह ने लात-घूसों ऐसी पिटाई की. जयंत से साथी छात्र ने किसी सवाल का आंसर पूछा और जयंत ने उसे आंसर बता दिया. बस इसी बात पर टीचर गजेंद्र सिंह को गुस्सा आया और जयंत को लात-घूसों से जमकर ​पीटा.

    अस्पताल में दिखाया तो पता चला कि फ्रैक्चर है
    इसके बाद जयंत दोपहर करीब 3 बजे उदास हालत में घर पहुंचा. शाम करीब 4 बजे पिता के घर आने पर जयंत ने पूरी घटना बताई और रोने लगा. जयंत ने बताया कि पिटाई के बाद से उसके हाथ में बहुत दर्द हो रहा है. सूजन भी आ रही है. इसके बाद परिजन जयंत को अस्पताल लेकर पहुंचे,  जहां जांच में पता चला कि उसका हाथ फ्रैक्चर है.

    Rajasthan: सीएम के 6 सलाहकारों की नियुक्ति पर उठे विवाद पर CM गहलोत ने तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान

    टीचर के खिलाफ रिपोर्ट, स्कूल निदेशक ने माफी मांगी
    अस्पताल आकर परिजनों ने स्कूल निदेशक योगेश जोशी को फोन कर पूरी घटना की जानकारी दी. स्कूल निदेशक अस्पताल पहुंचे और जयंत के परिजनों से माफी मांगते हुए बताया कि आरोपी टीचर गजेंद्र सिंह को स्कूल से बर्खास्त कर दिया गया है. इधर, पीड़ित छात्र के पिता किशोर पाराशर ने रविवार को पुलिस थाने में आरोपी टीचर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई. साथ ही आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की.

    फिजिकल पनिशमेंट देने के कारण टीचर टर्मिनेट
    घटना को लेकर स्कूल निदेशक योगेश जोशी ने कहा कि सभी टीचर के लिए लिखित में आदेश निकाला हुआ है कि किसी भी बच्चे को फिजिकल पनिशमेंट नहीं देना है. जिस टीचर ने बच्चे के साथ में मारपीट की है, उस टीचर को स्कूल से तुरंत टर्मिनेट किया गया है. मैं बच्चों के पेरेंट्स से मिला हूं. बच्चे का जो भी मेडिकल खर्चा होगा, वह स्कूल वहन करेगी और परिजनों से माफी मांगी गई है.

    Tags: Jaipur news, Rajasthan news, Rajasthan news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर