अलवर में इंसान बना हैवान: बदला लेने के लिये कुत्ते को बांधकर निर्दयतापूर्वक कुल्हाड़ी से 3 पैर काट डाले

आरोपी कुत्ते को बांधकर पैर काटने के दौरान करीब डेढ से दो घंटे तक उसे तड़फाते रहे. (सांकेतिक तस्वीर)

Animal cruelty in alwar: अलवर में इंसान की हैवानियत सामने आई है. यहां 3-4 लोगों ने बदला लेने के लिये एक कुत्ते को बांधकर उसके तीन पैर काट डाले. इस दौरान किसी ने उसका वीडियो बना लिया. अब यह वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

  • Share this:
अलवर. राजस्थान के अलवर जिले से पशु क्रूरता (Animal  cruelty) की बेहद दर्दनाक और डरावनी खबर सामने आई है. अलवर जिले के रैणी थाना इलाके में इंसान ने हैवान (Haiwan) बनकर जो क्रूरता दिखाई है वह दिल को दहला देने वाली है. यहां एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. उसमें 3-4 लोग एक कुत्ते को बांधकर कुल्हाड़ी से उसके पैर काटते दिखाई दे रहे हैं. आरोपियों ने कुत्ते के 3 पैर काटे डाले. अत्यधिक खून बह जाने से कुत्ते की मौत हो गई. इस मामले में रैणी थाना पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

रैणी थाने के एएसआई रामभजन के अनुसार रैणी कस्बा निवासी अशोक मीणा ने एक कुत्ता पाल रखा था. उसको बुधवार सुबह करीब 7.30 बजे बाबू मीणा, संतोष मीणा, सोनू और जीतू मीणा खेत से उठाकर ले गए. आरोपियों ने कुत्ते को बांधकर कुल्हाड़ी से उसके 3 पैर काट दिए. इस दौरान कुत्ता मारे दर्द के जोर-जोर से चिल्लता रहा लेकिन आरोपियों को उस पर जरा भी दया नहीं आई. आरोपी कुत्ते को बांधकर पैर काटने के दौरान करीब डेढ से दो  घंटे तक उसे तड़फाते रहे.

घटना के पीछे यह बताया जा रहा है कारण
घटना का पता चलने पर कुत्ते का मालिक अशोक मौके पर पहुंचा तो आरोपियों ने उससे झगड़ा करना शुरू कर दिया. इस दौरान अत्याधिक खून बह जाने से घायल कुत्ते ने दम तोड़ दिया. अशोक ने बताया कि आरोपियों को अंदेशा था कि कुछ दिन पहले उनकी बकरी के बच्चे को उसका कुत्ता उठा ले गया था. जबकि हकीकत में मेमने को गली का कुत्ता उठाकर ले गया था. पुलिस ने मामला दर्ज कर शव का रैणी पशु अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया. पशु चिकित्सक डॉ. सत्यनारायण गुप्ता ने बताया कि कुत्ते की मौत ज्यादा खून बहने से हुई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.