नगरपालिका उपचुनाव कार्यक्रम की घोषणा, 4 अगस्त को होगा मतदान

राज्य निर्वाचन आयोग ने नगरपालिका उपचुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिया है. आयोग ने इसकी आधिकारिक सूचना जारी कर दी है. प्रदेशभर में 10 जिलों के 13 वार्डों में पार्षदों के पद खाली चल रहे हैं. इनके लिए आगामी माह में 4 अगस्त को उपचुनाव होंगे.

News18 Rajasthan
Updated: July 19, 2019, 4:46 PM IST
नगरपालिका उपचुनाव कार्यक्रम की घोषणा, 4 अगस्त को होगा मतदान
निकाय उपचुनाव। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: July 19, 2019, 4:46 PM IST
राज्य निर्वाचन आयोग ने नगरपालिका उपचुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिया है. आयोग ने इसकी आधिकारिक सूचना जारी कर दी है. प्रदेशभर में 10 जिलों के 13 वार्डों में पार्षदों के पद खाली चल रहे हैं. इनके लिए आगामी माह में 4 अगस्त को उपचुनाव होंगे. उसके दो दिन बाद 6 अगस्त को मतगणना होगी. उपचुनाव की घोषणा के साथ ही पार्टियों में भी सुगबुगाहट शुरू हो गई है.

नामांकन पेश करने अंतिम तारीख 23 जुलाई
आयोग की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार निकाय उपचुनाव के लिए नामांकन पेश करने अंतिम तारीख 23 जुलाई है. 24 जुलाई को नामांकन पत्रों की जांच होगी. प्रत्याशी 26 जुलाई तक नाम वापस ले सकते हैं. 27 जुलाई को चुनाव चिन्ह आवंटन किया जाएगा. 4 अगस्त को सुबह 7 बजे से लेकर 5 बजे तक मतदान होगा. 6 अगस्त को सुबह 8 बजे से मतगणना होगी.

10 जिलों में होने हैं निकाय उपचुनाव

आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार प्रदेश के 10 जिलों में विभिन्न निकायों में रिक्त चल रहे पदों के लिए उपचुनाव होना है. इनमें एक नगर निगम में 2 वार्ड, 2 नगरपरिषदों के 2 वार्ड, 8 नगरपालिकाओं के 9 वार्डों के लिए कुल 13 सदस्यों का उपचुनाव होना है.

पंचायत चुनावों की घोषणा पहले ही कर चुका है आयोग
राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव वर्ष 2020 का कार्यक्रम भी पूर्व में घोषित कर दिया था. जनवरी-फरवरी महीने में पंचायत चुनाव संपन्न कराए जाएंगे. राज्य निर्वाचन आयोग ने इसके आधिकारिक आदेश जारी कर दिए हैं. विस्तृत कार्यक्रम दिसंबर के अंत तक घोषित किया जाएगा. इससे पहले नवंबर माह में स्थानीय निकाय चुनाव होने हैं.
Loading...

4 बेटियों के पिता पर बेरहमी से टूटी भीड़, पीट-पीटकर की हत्या

कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ आनंदपाल की मां का अंतिम संस्कार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 4:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...