होम /न्यूज /राजस्थान /

जयपुर-उदयपुर के बीच कल से शुरू होगी एक और फ्लाइट, जानिए शेड्यूल

जयपुर-उदयपुर के बीच कल से शुरू होगी एक और फ्लाइट, जानिए शेड्यूल

जयपुर औ उदयपुर के बीच 5 सितंबर से शुरू होगी एक और फ्लाइट

जयपुर औ उदयपुर के बीच 5 सितंबर से शुरू होगी एक और फ्लाइट

Rajasthan News: हवाई यात्रा करने वाले लोगों और खासकर पर्यटकों को खुशखबर है. राजस्थान के दो सबसे ज्यादा आकर्षित करने वाले शहरों जयपुर और उदयपुर के बीच एक और फ्लाइट शुरू हो जा रही है. लेक सिटी उदयपुर को विंटर शेड्यूल में कुछ और फ्लाइट्स मिल सकती हैं.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. पिंक सिटी जयपुर से लेक सिटी उदयपुर (lake city Udaipur) के बीच सफर करने वाले यात्रियों, पर्यटकों (tourists) के लिए अच्छी खबर है. रविवार यानी कल से जयपुर-उदयपुर के बीच एक और फ्लाइट (flight) शुरू होने जा रही है. इससे बिजनेसमैन (businessmen) और पर्यटकों को खासा फायदा होगा. इसे मिलाकर उदयपुर से अब उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स की संख्या 13 हो जाएगी.

    यह फ्लाइट रोजाना जयपुर से सुबह 8 बजे उड़ान भरेगी. यह 45 मिनट बाद 8.45 बजे उदयपुर पहुंचेगी. उदयपुर के महाराणा प्रताप डबोक एयरपोर्ट से यह फ्लाइट वापस सुबह 9.05 बजे जयपुर के लिए रवाना होगी और 9.45 बजे जयपुर लैंड करेगी.

    उदयपुर से उड़ान भरने वाली 13 फ्लाइट्स हो जाएंगी

    अब तक उदयपुर से जयपुर, दिल्ली, मुम्बई, बेंगलुरु, चेन्नई, अहमदाबाद के बीच 12 फ्लाइट्स चल रही हैं. फिलहाल उदयपुर से चल रही फ्लाइट्स में से 6 फ्लाइटस रोज उड़ान भरने वाली हैं. जबकि 6 फ्लाइट्स सप्ताह में अलग-अलग दिन चलती हैं. नई फ्लाइट शुरू होने से उदयपुर से अब उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स की संख्या 13 हो जाएगी.

    REET की परीक्षा दो पारियों में होगी, 25 लाख परीक्षार्थी होंगे शामिल; जानिए डिटेल

    कोलकाता के लिए भी शुरू हो सकती है फ्लाइट

    अच्छी बात यह भी है कि उदयपुर से अगले महीने कोलकाता के लिए भी फ्लाइट शुरू करने की तैयारी चल रही है. ऐसा होते ही उदयपुर से एक और शहर हवाई मार्ग से जुड़ जाएगा. इससे पहले 22 अगस्त से उदयपुर से मुंबई के बीच विस्तारा की एक नई फ्लाइट शुरू हुई थी.

    विंटर शेड्यूल में और फ्लाइट्स भी जुड़ सकती हैं

    फ्लाइट्स का अभी विंटर शेड्यूल जारी नहीं हुआ है. एयरपोर्ट के विंटर शेड्यूल में कई फ्लाइट्स उदयपुर से जुड़ सकती है. सर्दियों में खासकर मिड अक्टूबर से लेकर फरवरी तक उदयपुर में पर्यटन शबाब पर रहता है. यह सीजन में देश-विदेश के लाखों पयर्टक यहां पहुंचते हैं. इस दौरान पर्यटकों की आवाजाही काफी बढ़ जाती है. ऐसे में उसी को ध्यान में रखते हुए ये शेड्यूल जारी किया जाएगा.

    Tags: Domestic Flights, Jaipur news, Tourist, Tourist Destinations, Tourist spots

    अगली ख़बर