लाइव टीवी

राजस्थान के एक और सपूत ने देश सेवा में की जान न्यौछावर, राजीव सिंह शेखावत जम्मू-कश्मीर में हुए शहीद
Jaipur News in Hindi

Babulal Dhayal | News18 Rajasthan
Updated: February 9, 2020, 5:27 PM IST
राजस्थान के एक और सपूत ने देश सेवा में की जान न्यौछावर, राजीव सिंह शेखावत जम्मू-कश्मीर में हुए शहीद
36 वर्षीय राजीव सिंह शेखावत 5 राजपूताना राइफल्स में कार्यरत थे.

राजस्थान (Rajasthan) के एक और लाडले वीर सपूत ने देश सेवा (Service to nation) में अपने प्राण न्यौछावर कर दिए. जयपुर (Jaipur) जिले के भारतीय सेना (Indian Army) के जाबांज राजीव सिंह शेखावत (Rajeev Singh Shekhawat) जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुंछ इलाके में पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से की गई गोलाबारी में शहीद (Martyr) हो गए.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) के एक और लाडले वीर सपूत ने देश सेवा (Service to nation) में अपने प्राण न्यौछावर कर दिए. जयपुर (Jaipur) जिले के विराट नगर इलाके के लुहाकणां खुर्द (Luhakanan Khurd) निवासी भारतीय सेना (Indian Army) के जाबांज राजीव सिंह शेखावत (Rajeev Singh Shekhawat) जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुंछ इलाके में पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से शनिवार को की गई गोलाबारी में शहीद (Martyr) हो गए. शहीद की पार्थिव देह रविवार शाम तक दिल्ली पहुंचेगी. उसके बाद वहां से उनके पैतृक गांव लाई जाएगी.

5 राजपूताना राइफल्स में कार्यरत थे
36 वर्षीय राजीव सिंह शेखावत 5 राजपूताना राइफल्स में कार्यरत थे. वर्तमान में वे जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में तैनात थे. शनिवार को पाकिस्तान सेना ने पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम उल्लंघन करते हुए वहां गोलाबारी की. इसमें राजीव सिंह शेखावत शहीद हो गए. रविवार को राजीव सिंह के शहीद होने की सूचना मिलने के बाद विराटनगर उपखंड अधिकारी उनके पैतृक गांव पहुंचे.

 



सीएम गहलोत ने बहादुर सिपाही के जज्बे को किया सलाम
भारतीय सेना के जाबांज राजीव सिंह शेखावत की शहादत पर सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कहा कि 'मैं लुखाना खुर्द, राजस्थान के बहादुर नायक राजीव सिंह शेखावत को सलाम करता हूं, जिन्होंने नियंत्रण रेखा पर सर्वोच्च बलिदान दिया.' गहलोत ने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि इस सबसे कठिन समय में हम उनके साथ हैं.

 

गहलोत सरकार ने प्रशासनिक बेड़े में किया बड़ा फेरबदल, 30 IAS के किए तबादले

 

विधानसभाध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने कहा- CAA को राज्य सरकारों को लागू करना पड़ेगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 2:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर