Article 370 : जश्न में डूबा भारत-पाक बॉर्डर, भारत माता के जयकारों से गूंजा इलाका

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के केन्द्र सरकार के फैसले का पश्चिमी राजस्थान में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर स्थित बाड़मेर, जैसलमेर और श्रीगंगानगर में जमकर जश्न मनाया जा रहा है. बड़े-बुजुर्ग से लेकर सभी लोग नाच गा रहे हैं.

News18 Rajasthan
Updated: August 5, 2019, 4:30 PM IST
Article 370 : जश्न में डूबा भारत-पाक बॉर्डर, भारत माता के जयकारों से गूंजा इलाका
बाड़मेर में चल रहा मुंह मीठा कराने का दौर। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: August 5, 2019, 4:30 PM IST
जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के केन्द्र सरकार के फैसले का पश्चिमी राजस्थान में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर स्थित बाड़मेर, जैसलमेर और श्रीगंगानगर में जमकर जश्न मनाया जा रहा है. बड़े-बुजुर्ग से लेकर सभी लोग नाच गा रहे हैं और एक दूसरे को मिठाइयां खिला रहे हैं. सीमा जन कल्याण समिति के सदस्यों ने पटाखे छोड़कर मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले का स्वागत किया है.

मुंह मीठा कराने का चल रहा है दौर
बाड़मेर जिले में युवाओं में जबरदस्त जश्न का माहौल है. लोग ढोल की थाप नाच रहे हैं. मुंह मीठा कराने का दौर चल रहा है. खुशी से लबरेज लोगों का कहना है कि जिस तरह से आजादी के बाद से जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 का दुरुपयोग किया गया मोदी सरकार ने आज उससे आजादी दिला दी है. सही मायने में आज हिंदुस्तान आजाद हुआ है. क्योंकि आर्टिकल 370 की आड़ में जम्मू कश्मीर में कुछ नेता वहां के साथ ही पूरे देश का माहौल बिगाड़ रहे थे.

सीमा जन कल्याण समिति ने फोड़े पटाखे

बॉर्डर पर ही स्थित जैसलमेर में भी जश्न का माहौल है. वहां सीमा जन कल्याण समिति के सदस्यों ने पटाखे फोड़कर खुशी मनाई. शहर के हनुमान चौराहे पर लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ज़िंदाबाद के जमकर नारे लगाए. बॉर्डर के गांवों में भी लोगों में एक-दूसरे को बधाइयां देने की होड़ लगी हुई है. बॉर्डर पर स्थित तीसरे जिले श्रीगंगानगर में युवाओं ने भगतसिंह चौक पर आतिशबाजी कर खुशी का इजहार किया. इस दौरान युवाओं ने भारत माता की जयकारों के नारे लगाते मोदी सरकार का आभार जताया. बीजेपी जिलाध्यक्ष हरिसिंह कामरा ने फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि मोदी है तो मुमकिन है.

Article 370: BJP विधायक बोले- अब हुआ है कश्मीर का असली विलय

10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, कोटा में जमकर बरसे बादल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 4:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...