Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    अरुण सिंह बने राजस्थान बीजेपी के नये प्रभारी, भारती शियाल को सह प्रभारी की जिम्मेदारी

    अरुण सिंह प्रभारी, तो भारती शियाल को राजस्थान बीजेपी का नया सह प्रभारी बनाया गया है.
    अरुण सिंह प्रभारी, तो भारती शियाल को राजस्थान बीजेपी का नया सह प्रभारी बनाया गया है.

    बीजेपी (BJP) ने संगठन में फेरबदल करते हुए शुक्रवार को विभिन्न प्रदेशों के प्रभारी और सहप्रभारी की नई लिस्ट जारी की.

    • Share this:
    जयपुर. बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह को बीजेपी राजस्थान का प्रभारी बनाया गया. वहीं सांसद व पार्टी उपाध्यक्ष भारती बेन शियाल को बीजेपी राजस्थान का सहप्रभारी बनाया गया है. बीजेपी ने संगठन में फेरबदल करते हुए शुक्रवार को विभिन्न प्रदेशों के प्रभारी और सहप्रभारी की नई लिस्ट जारी की.

    नई नियुक्ति के तहत पूर्व केन्द्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह को उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं दुष्यंत कुमार गौतम को पंजाब और उत्तराखंड, कैलाश विजयवर्गीय को पश्चिम बंगाल और डॉ. संबित पात्रा को मणिपुर, वी. मुरलीधरन को आंध्र प्रदेश और भूपेंद्र यादव को गुजरात का प्रभारी बनाया गया है.

    कौन है अरुण सिंह?
    अरुण सिंह वर्षों से बीजेपी में महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं. उनका जन्म यूपी के मिर्जापुर के वैधा गांव में हुआ. स्कूली शिक्षा वैधा गांव में ही हुई. हाईस्कूल और इंटर की पढ़ाई मिर्ज़ापुर के माता प्रसाद भीख कॉलेज से की. बीकॉम की पढ़ाई इलाहाबाद से करने के बाद दिल्ली का रुख किया और दिल्ली यूनिवर्सिटी से चार्टेड एकाउंटेंट बने. चार भाइयों में सबसे छोटे अरुण सिंह का परिवार आज भी मिर्ज़ापुर में रहता है. जबकि खुद अरुण सिंह अपने दो बच्चों के साथ दिल्ली में रहते हैं.
    बचपन से आरएसएस से जुड़े रहे 



    अरुण सिंह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की शाखाओं से बचपन से जुड़े रहे. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के रिश्तेदार होने के कारण राजनीति में अरूण सिंह की पहचान दिनोंदिन बढ़ती चली गई. हालांकि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से नजदीकी और भरोसे के चलते भी अरुण सिंह की पार्टी में खास जगह रही है. अरुण सिंह इससे पहले उड़ीसा के प्रभारी रह चुके हैं. दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय का कार्यभार भी संभाल चुके हैं.


    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज