Assembly Banner 2021

राजस्थान विधानसभा चुनाव: अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों मैदान में

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ सचिन पायलट और अशोक गहलोत की फाइल फोटो.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ सचिन पायलट और अशोक गहलोत की फाइल फोटो.

अशोक गहलोत ने खुद और सचिन पायलट के चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. इसके बाद भी राजस्थान में कांग्रेस के लिए सबसे बड़ा सवाल है कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा- अशोक गहलोत या सचिन पायलट?

  • Share this:
राजस्थान में कांग्रेस की राजनीति में अब तक के सबसे बड़े सवाल, सीएम का चेहरा कौन? पर चुनाव तक संशय बरकार रहने वाला है. पार्टी के संगठन महासचिव और पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने बुधवार सुबह दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुद और सचिन पायलट के चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए प्रदेश की सियासत में फिर से हलचल पैदा कर दी है.

अभी तक यह चर्चा थी कि दोनों को चुनाव लड़ाया जाएगा या नहीं? हालांकि अशोक गहलोत ने 'सचिन पायलट और मैं दोनों विधानसभा चुनाव लड़ेंगे' बयान देकर नई चर्चाएं शुरू कर दी हैं.

ये भी पढ़ें- गहलोत-पायलट के बीच हुई बात, कांग्रेस की पहली सूची में शामिल होंगे इतने नाम



उधर, बीजेपी ने कांग्रेस की इस प्रेसवार्ता के तुरंत बाद पलटवार करते हुए कांग्रेस में टिकटों के मामले को दावेदारी या हिस्सेदारी में उलझे होने की बात कही है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए कहा है कि अभी तक कांग्रेस में टिकटों पर निर्णय नहीं हुआ लेकिन अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने संयुक्त रूप से सीएम पद के लिए दावेदारी पेश कर दी है.
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के अनुसार बीजेपी के खिलाफ और उनके पक्ष में चुनावी माहौल बन चुका है और अगली सरकार कांग्रेस की ही बनने जा रही है. पार्टी के कार्यकर्ताओं में जीत का जोश भरने में पूर्व सीएम और संगठन महासचिव अशोक गहलोत और सचिन पायलट भी पीछे नहीं रहे हैं लेकिन सीएम पद को लेकर दोनों के समर्थकों में खींचतान भी जगजाहिर है. आज भी राजस्थान में कांग्रेस के लिए सबसे बड़ा सवाल है कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा- अशोक गहलोत या सचिन पायलट?

ये भी पढ़ें- सचिन पायलट की पत्नी सारा सिखाती हैं योग, घरवालों के खिलाफ की थी लव मैरिज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज