• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Transfer News: गहलोत सरकार ने फिर बदले 38 RAS अधिकारी, देखें किसको कहां मिली तैनाती

Transfer News: गहलोत सरकार ने फिर बदले 38 RAS अधिकारी, देखें किसको कहां मिली तैनाती

सीएम अशोक गहलोत ने अधिकारियों के तबादलों में जनप्रतनिधियों की राय का पूरा ख्याल रखा है.

38 RAS Officers Transferred: राजस्थान की गहलोत सरकार ने सोमवार देर रात एक बार फिर राजस्थान प्रशासनिक सेवा के 38 अधिकारियों को बदल दिया है. इस सूची में बड़ी संख्या में उपखंड अधिकारी और अतिरिक्त जिला कलेक्टर (SDM-ADM) शामिल हैं.

  • Share this:

जयपुर. राजस्थान में जारी सियासी खींचतान के बीच गहलोत सरकार (Gehlot government) ने एक बार फिर ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव किया है. गहलोत सरकार ने राजस्थान प्रशासनिक सेवाओं के 283 अधिकारियों के तबादलों के बाद सोमवार रात को फिर से 38 आरएएस अधिकारियों को बदल (RAS officers transferred) दिया है. कार्मिक विभाग ने देर रात तबादला सूची जारी की है. तबादला सूची में जनप्रतिनिधियों की मांग का भी खासा ध्यान रखा गया है. रिक्त पदों पर अधिकारी लगाए गए हैं. इनमें बड़ी संख्या में उपखंड अधिकारी और अतिरिक्त जिला कलेक्टर बदले गए हैं. राज्य सरकार इन दिनों जनप्रतिनिधियों की मांगों के अनुरूप ही अफसरों के तबादले कर रही है.

इस तबादला सूची में आरएएस अधिकारी पुष्पा हरवानी को उपखंड अधिकारी दीगोद, हनुमान सिंह राठौड़ को गढ़ी, दौलतराम को जैसलमेर, प्यारेलाल को अलवर, अशोक कुमार गुप्ता को लूणकरणसर, दीपांशु सांगवान को सूरजगढ़ और पंकज बड़गूजर को उपखंड अधिकारी मुंडावर लगाया गया है. इसी तरह से सूरजभान विश्नोई को उपखंड अधिकारी सायला, लाखाराम को धोरीमन्ना और संदीप कुमार को आसींद लगाया गया है. योगेश कुमार को उपखंड अधिकारी मलारना डूंगर, छोटूलाल शर्मा को आनंदपुरी, भूपेंद्र कुमार यादव को दूदू, अभिलाषा को गढ़साना, विनीत कुमार सुखाड़िया को एसडीएम गलियाकोट और देवी सिंह को एसडीएम सीमलवाड़ा लगाया गया है.

वरिष्‍ठ अफसरों को नई तैनाती
वरिष्ठ आरएएस अधिकारी रघुनाथ खटीक को भरतपुर अतिरिक्त जिला कलेक्टर पद पर तैनात किया गया है. गजेंद्र सिंह राठौड़ को अतिरिक्त संभागीय आयुक्त अजमेर, उम्मेद सिंह को अतिरिक्त निदेशक एवं संयुक्त सचिव सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, नरेंद्रपाल सिंह को उपायुक्त उपनिवेशन विभाग जैसलमेर, प्रह्लाद सहाय नागा को रजिस्टार कृषि विश्वविद्यालय जोबनेर जयपुर और गोविंद सिंह राणावत को रसद अधिकारी उदयपुर ग्रामीण लगाया गया है.

इसके अलावा सुभाषचंद्र शर्मा प्रथम को संपदा अधिकारी मुस्लिम युवक रोड जयपुर, उत्तर सिंह शेखावत को सीईओ जिला परिषद परियोजना अधिकारी सवाई माधोपुर, डॉ. राजेश गोयल को एडीएम भीलवाड़ा, जब्बर सिंह को उपायुक्त उपनिवेशन विभाग जैसलमेर, कुंतल विश्नोई को उप निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग जयपुर, राजेंद्र सिंह शेखावत प्रथम को रजिस्टार भूमि अर्जन पुनर्वासन प्राधिकरण राजस्व मंडल अजमेर और अनिल कुमार को सचिव संगीत नाटक अकादमी जोधपुर में पदस्थापित किया गया है. सुनील शर्मा प्रथम को एडीएम विराटनगर, सांवरमल रेगर को सहायक निदेशक लोक सेवक प्रशासनिक सुधार जैसलमेर में पोस्टिंग दी गई है.

विधायकों की मांग पर बदले अफसर
दरअसल, राज्य सरकार ने जनप्रतिनिधियों की मांग के मद्देनजर ही अफसरों के तबादले किए हैं. हाल ही में राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी अजय माकन के दौरे के दौरान जनप्रतिनिधियों ने अफसरों के कामकाज के रवैए पर सवाल उठाए थे. विधायकों का कहना है कि अफसर उनकी सुनते नहीं हैं. वे उनकी मांगों के प्रति गंभीर नहीं हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज