Jaipur : अशोक गहलोत सरकार ने 13 जिलों के प्रभारी सचिव बदले, यहां देखें पूरी सूची

सीएम अशोक गहलोत ने एक बार फिर ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव कर दिया है.
सीएम अशोक गहलोत ने एक बार फिर ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव कर दिया है.

अशोक गहलोत सरकार (CM Ashok Gehlot) ने एक बार फिर प्रशासनिक बेड़े में बड़ा फेरबदल करते हुये 13 जिलों के प्रभारी सचिवों को बदल (Secretary in charge changed) दिया है.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार ने सुशासन (Good governance) की दिशा में बड़ा फैसला करते हुये 13 जिलों के जिला प्रभारी सचिव बदल (Secretary in charge changed) दिये हैं. राज्य सरकार ने हाल ही में जिला प्रभारी मंत्री बदले थे. अब सरकार ने जिलों के प्रभारी सचिव बदल दिये हैं. माना जा रहा है कि बदले गए प्रभारी सचिव सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने में विफल रहे हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) जिला प्रभार वाले सचिवों के कामकाज से नाखुश थे.

अब जयपुर की कमान भास्कर ए सावंत को सौंपी
प्रशासनिक सुधार विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार वरिष्ठ आईएएस अधिकारी भास्कर ए सावंत को अब जयपुर की कमान सौंपी गई है. उन्हें जयपुर का प्रभारी सचिव बनाया गया है. कुंजी लाल मीणा के स्थान पर आरुषि मलिक अब भीलवाड़ा की प्रभारी सचिव होंगी. रोहित कुमार सिंह के स्थान पर आनंद कुमार को भरतपुर का जिम्मा सौंपा गया है. श्रेया गुहा के स्थान पर पीसी बेरवाल को सवाई माधोपुर का प्रभारी सचिव बनाया गया है. आर वेंकटेश्वर के स्थान पर आलोक गुप्ता को बीकानेर के प्रभारी सचिव का दायित्व दिया गया है.

सुबोध अग्रवाल को उदयपुर का प्रभारी सचिव बनाया गया है
इनके अलावा वैभव गालरिया की जगह भंवरलाल मेहरा को श्री गंगानगर का प्रभारी सचिव नियुक्त किया गया है. आलोक गुप्ता के स्थान पर हेमंत गेरा को हनुमानगढ़ का प्रभारी सचिव बनाया गया है. वहीं प्रीतम बी. यशवंत के स्थान पर डॉ. समित शर्मा को पाली का प्रभार सौंपा गया है. इनके साथ ही पवन कुमार गोयल के स्थान पर अब राजेश यादव कोटा के जिला प्रभारी सचिव होंगे. राजेश कुमार यादव के स्थान पर कैलाश चंद्र मीणा को झालावाड़ का प्रभारी सचिव बनाया गया है.



सोमनाथ मिश्रा को अलवर प्रभारी बनाया
जयपुर के प्रभारी सचिव सुबोध अग्रवाल की जगह अब भास्कर ए सावंत यह जिम्मेदारी संभालेंगे.सोमनाथ मिश्रा को भास्कर ए सावंत के स्थान पर अलवर के प्रभारी सचिव का दायित्व दिया गया है. इनके अलावा अभय कुमार के स्थान पर सुबोध अग्रवाल को उदयपुर का प्रभारी सचिव बनाया गया है. अखिल अरोड़ा के स्थान पर अब एन एल मीणा बांसवाड़ा के प्रभारी सचिव होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज