Home /News /rajasthan /

COVID-19: गहलोत सरकार ने तय की जांच दरें, जानें अब HRCT टेस्ट के लिए कितना होगा खर्च

COVID-19: गहलोत सरकार ने तय की जांच दरें, जानें अब HRCT टेस्ट के लिए कितना होगा खर्च

भारत में लगातार 12वें दिन कोविड-19 संक्रमण के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 10 लाख से कम रही (सांकेतिक फोटो, AP)

भारत में लगातार 12वें दिन कोविड-19 संक्रमण के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 10 लाख से कम रही (सांकेतिक फोटो, AP)

राजस्थान सरकार ने कोरोना मरीजों (Corona Patient) के फेफड़ों के गंभीर संक्रमण की जांच के लिए शुल्क तय कर दिए हैं. तय दरों से ज्यादा लेने पर अब कड़ी कार्रवाई होगी.

जयपुर. राजस्थान में कोरोना (COVID-19) मरीजों को सूबे की गहलोत सरकार ने बड़ी राहत प्रदान की है. राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमित मरीजों की सिटी स्कैन जांच के लिए शुल्क निर्धारित कर दिया है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा के निर्देश पर प्रदेश में कोरोना मरीजों में फेफड़ों के गंभीर संक्रमण की निजी चिकित्सालयों और जांच प्रयोगशालाओं को एचआर सिटी स्कैन (CT Scan) जांच का  शुल्क निर्धारित किया गया है. स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोरा ने बुधवार को एचआरसिटी स्कैन जांच शुल्क के सबंध मे आदेश जारी कर दिए हैं.

इस आदेश के मुताबिक, ​नॉन—एनएबीएच और एनएबीएल लैब में एचआरसीटी स्कैन जांच के लिए निर्धारित शुल्क 1700 रुपए होगा. इसके साथ ही एनएबीएच और एनएबीएल लैब में एचआरसिटी स्कैन जांच के लिए यह शुल्क 1955 रुपए निर्धारित किया गया है. एचआरसीटी स्कैन जांच की निर्धारित दरें तत्काल प्रभाव से लागू हो गयी है. निर्धारित दरों से अधिक शुल्क लेने पर संबंधित निजी​ चिकित्सालव और जांच प्रयोगशाला के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने के लिए सबंधित आधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं.



प्रदेश में कोरोना पर अपडेट

राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1.35 लाख के पार पहुंच गई है. राज्य में सैंपलिंग भी 31.18 लाख से ज्यादा हो चुकी है. प्रदेश में अब प्रवासी पॉजिटिव मरीजों की संख्या 10 हजार से ज्यादा हो चुकी है. राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 135292 हुई. बुधवार को दिन भर में सर्वाधिक रिकॉर्ड 2173 पॉजिटिव सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 12 परीक्षाओं का जारी किया संभावित शेड्यूल, ये है पूरी जानकारी
प्रदेश में कोरोना से मौतों का सिलसिला जारी

राजस्थान में कोरोना से अब तक 1486 मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार को दिन भर में 15 मौत दर्ज हुई. अजमेर में 1, अलवर में 1, बांसवाडा में 1, भीलवाड़ा में 1, बीकानेर में 1, गंगानगर में 1, जयपुर में 1, जालोर में 1, झुंझुनूं में 1, जोधपुर में 1, कोटा में 1, पाली ।में 1, प्रतापगढ़ में 1, सीकर में 1 और उदयपुर में 1 मौत दर्ज हुई. प्रदेश में अब तक कुल 3118797 सैम्पल लिए गए. वहीं 113225 केस पॉजिटिव से नेगेटिव हुए और 112205 को डिस्चार्ज किया गया है. प्रदेश में अब 20581 एक्टिव केस हैं. बुधवार को 1953 मरीज रिकवर हुए और 1951 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया. प्रदेश में अब प्रवासी की पॉजिटिव संख्या 10195 है.

Tags: Ashok gehlot, Corona Cases, COVID 19 cases in Rajasthan, COVID 19 Test, Rajasthan government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर