Rajasthan: गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, 13 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को 25-25 बीघा जमीन देने का ऐलान

प्रदेश में 1980 से अब तक अन्तरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त 58 खिलाड़ियों को इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में भूमि का आवंटन किया जा चुका है.
प्रदेश में 1980 से अब तक अन्तरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त 58 खिलाड़ियों को इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में भूमि का आवंटन किया जा चुका है.

Rajasthan: प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार ओलंपिक, एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाले तथा भाग लेने वाले खिलाड़ियों को कमांड एरिया में 25-25 बीघा जमीन आवंटित करेगी.

  • Share this:
जयपुर. अंतरराष्ट्रीय खेलों (International Games) में प्रदेश का नाम रोशन करने वाले 13 खिलाड़ियों को राज्य की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) ने 25-25 बीघा सिंचित जमीन आवंटित करने का फैसला किया है. सीएम अशोक गहलोत ने इसकी मंजूरी दे दी है. इनमें ओलंपिक, एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाले और भाग लेने वाले खिलाड़ी शामिल हैं.

इन खिलाड़ियों को इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में 25 बीघा सिंचित जमीन मिलेगी. अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता 5 खिलाड़ियों को जमीन का मुफ्त आवंटन किया जाएगा, जबकि अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में भाग लेने वाले 8 खिलाड़ियों को आरक्षित दर पर जमीन देने का फैसला किया गया है. प्रदेश में 1980 से अब तक अन्तरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त 58 खिलाड़ियों को इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में भूमि आवंटन किया जा चुका है.

पदक विजेता इन 5 खिलाड़ियों को मुफ्त आवंटित होगी 25 बीघा सिंचित जमीन
- इंचियोन एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक विजेता कबड्डी खिलाड़ी जयपुर की सुमित्रा शर्मा
- जकार्ता एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट झुंझुनूं के नौकायन खिलाड़ी ओमप्रकाश


- जकार्ता एशियाई खेलों में सिल्वर मेडलिस्ट बाड़मेर के घुड़सवार जितेन्द्र सिंह और जयपुर की कबड्डी खिलाड़ी शालिनी पाठक
- कांस्य पदक विजेता जयपुर के कबड्डी प्लेयर राजूलाल चौधरी

जालोर में पहले दो नाबालिग लड़कियों को किया अगवा, फिर पहाड़ी ले जाकर 6 युवकों ने किया गैंगरेप



इन 8 खिलाड़ियों को आरक्षित दर पर 25 बीघा जमीन आवंटित होगी
- श्रीगंगानगर के एथलीट सतवीर सिंह और नरसीराम
- सीकर के निशानेबाज ओमप्रकाश और रेसलर राजेश कुमार
- झुंझुनूं के नौकायन खिलाड़ी रूपेन्द्र सिंह, वेट लिफ्टर अजय सिंह और एथलीट सपना
- जयपुर की स्क्वैश खिलाड़ी सुरभि मिश्रा

पिछले दिनों प्रोत्साहन राशि में भी किया गया था इजाफा
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों राज्य सरकार ने अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता और अन्य श्रेष्ठ खिलाड़ियों को जल्द ही सरकारी नौकरी देने के भी घोषणा की थी. वहीं राज्य सरकार ने इंटरनेशल स्पार्धाओं में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि में भी इजाफा किया था. सरकार की इन घोषणाओं से खिलाड़ियों में उत्साह की लहर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज