लाइव टीवी

राजस्थान में निकाय चुुनाव से पहले कर्जमाफी के प्लान के साथ पढ़ें-अब तक कि TOP -5 खबरें

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 8:44 AM IST
राजस्थान में निकाय चुुनाव से पहले कर्जमाफी के प्लान के साथ पढ़ें-अब तक कि TOP -5 खबरें
राजस्थान से अब तक की टॉप-5 खबरें.

राजस्थान से अब तक की टॉप-5 खबरों में बीकानेर (bikaner) में वाड्रा की जमीन से जुड़े प्रॉपर्टी डीलर के यहां आयकर विभाग का छापा और सिरोही (sirohi) में राशन डीलरों से 4 लाख रुपए रिश्वत मांगने वाले रसद अधिकारी की गिरफ्तारी के साथ निकाय चुनाव (Local Body Elections) से पहले अशोक गहलोत (ashok gehlot) सरकार (rajasthan government) का कर्जमाफी का नया प्लान भी शामिल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 8:44 AM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में आगामी निकाय चुनाव (Local Body Elections) से पहले किसान वोट बैंक का हासिल करने के लिए कांग्रेस की अशोक गहलोत (ashok gehlot) सरकार (rajasthan government) ने कर्जमाफी का नया प्लान तैयार किया है. सहकारी बैंकों के कर्ज माफ करने के बाद अब निकाय चुनाव से पहले राष्ट्रीयकृत बैंकों के 2 लाख लघु और सीमांत किसानों का कर्ज माफ (farmers loan waiver) करने की तैयारी शुरू हो गई है. इधर, बिना चुनाव लड़े मेयर-सभापति की नई व्यवस्था को लेकर सरकार के ही मंत्री विरोध में उतर आए हैं. प्रदेश की अब तक की टॉप-5 खबरों में बीकानेर (bikaner) में वाड्रा की जमीन से जुड़े प्रॉपर्टी डीलर के यहां आयकर विभाग का छापा और सिरोही (sirohi) में राशन डीलरों से 4 लाख रुपए रिश्वत मांगने वाले रसद अधिकारी की 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तारी भी शामिल हैं. यहां पढ़ें, प्रदेश की अब तक की प्रमुख खबरें...

निकाय अध्यक्षों के चुनाव की प्रक्रिया पर सरकार के विरोध में आए मंत्री
राजस्थान सरकार की ओर से निकाय चुनाव में मेयर-सभापति की चुनाव प्रक्रिया में बदलाव की अधिसूचना जारी करने के बाद अब मंत्रियों का विरोध सामने आया है. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा ने विरोध जताते हुए नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल से सरकार के इस निर्णय पर पुनर्विचार का आग्रह किया है.

रिश्वत लेते रसद अधिकारी गिरफ्तार

एसीबी ने राशन डीलरों के प्राधिकरण पत्र निलंबित नहीं करने की एवज में गुरुवार को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते सिरोही जिला रसद अधिकारी मोहनलाल देव को गिरफ्तार किया गया है. एसीबी ने देव को सर्किट हाउस में रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

आयकर विभाग ने वाड्रा की जमीन से जुड़े दस्तावेज जब्त किए
बीकानेर में राबर्ट वाड्रा की कंपनी को जमीन दिलाने वाले प्रॉपर्टी डीलर के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमार कार्रवाई के दूसरे दिन गुरुवार को आयकर विभाग की टीम ने जमीनों की रजिस्ट्री से जुड़े 5 बोरे भरकर कागजात जब्त किए. बताया जा रहा है कि प्रॉपर्टी डीलर नवीन महिपाल ने माना है कि वाड्रा की कंपनी को जमीन दिलाने के बदले उसे अच्छा खासा कमीशन मिला था.
Loading...

अजमेर सेंट्रल जेल में अवैध वसूली प्रकरण में 52000 पेजों की चार्जशीट पेश
अजमेर सेंट्रल जेल में अवैध वसूली के मामले में एसीबी ने गुरुवार को 52 हजार पेजों की चार्जशीट पेश की. इस मामले में अब तक जेलर समेत 13 आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है और एक आरपीएस अफसर समेत तेरह से पूछताछ होनी बाकी है.

उपचुनाव के प्रचार में आज उतरेंगे दिग्गज
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को झुंझुनूं में जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान चार मंत्री भी उनके साथ रहेंगे. उधर, मंडावा में अभिनेत्री और मथुरा सांसद हेमामालिनी बीजेपी प्रत्याशी के लिए प्रचार को पहुंचेंगी.
ये भी पढ़ें-
दिवाली से पहले दिग्गज नेताओं को गहलोत सरकार का झटका, अगले माह से 24000 रु. बंद
जयपुर में नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म, मुख्य आरोपी आसाराम की तलाश जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 8:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...