Jaipur: प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन के दौरे का असर, मंत्रियों के कामकाज में आई तेजी
Jaipur News in Hindi

Jaipur: प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन के दौरे का असर, मंत्रियों के कामकाज में आई तेजी
मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने कहा कि जन घोषणा पत्र के 510 बिंदुओं में से 85% काम प्रगति पर चल रहा है.

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) के राजस्थान दौरे के बाद मंत्रियों के कामकाज में तेजी आ गई है. शुक्रवार को कैबिनेट सब कमेटी (Cabinet sub committee) ने दो अहम बैठकें कर 12 विभागों का रिव्यू किया.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) के दौरे के बाद अब मंत्रियों के कामकाज में तेजी आ गई है. गहलोत सरकार ने नीतिगत दस्तावेज 'जन घोषणा पत्र' (Public manifesto) के 510 बिंदुओं को जमीनी धरातल पर उतारने के लिए कवायद तेज कर दी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के निर्देश पर जन घोषणा पत्र के क्रियान्वयन के लिए ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला की अध्यक्षता में बनाई गई कैबिनेट सब कमेटी ने सचिवालय में आज 12 विभागों की दो अहम बैठक लेकर कामकाज का रिव्यू किया.

प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने हाल ही में अपने दौरे के दौरान जन घोषणा पत्र के बिंदुओं के क्रियान्वयन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से फीडबैक लिया था. माकन ने कहा था कि जन घोषणा पत्र का 60 फीसदी काम पूरा हो गया है. 40 फीसदी काम भी जल्द ही जमीनी धरातल पर उतारा जाएगा.

वेतन कटौती के बाद गहलोत सरकार का कर्मचारियों को एक और झटका, अब पेड लीव पर भुगतान नहीं



85% काम प्रगति पर चल रहा है
कैबिनेट सब कमेटी के अध्यक्ष मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने कहा कि जन घोषणा पत्र के 510 बिंदुओं में से 85% काम प्रगति पर चल रहा है. बाकी बचे काम को सरकार के साढ़े तीन साल में पूरा कर लिया जाएगा. अब तक 510 बिंदुओं में से 141 टास्क पूरे कर लिए गए हैं. मंत्री डॉ. कल्ला ने बताया कि इनमें से 97 कार्य ऐसे हैं जो लगातार चलने वाले हैं. इसके साथ ही 197 कार्य प्रगति पर हैं. उन्होंने बताया कि एक कार्य सैंक्शन हो गया है, लेकिन अभी शुरू नहीं हुआ है.

कैबिनेट सब कमेटी ने 12 विभागों का किया रिव्यू
कमेटी ने स्कूल शिक्षा, वित्त विभाग, पर्यटन, यूडीएच विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, प्रशासनिक सुधार, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, महिला एवं बाल विकास और उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के कामकाज की समीक्षा की है. इसमें सीएमआईएस पोर्टल पर टास्क इनीशिएटिड एवं नो एक्शन टेकन बिंदुओं की विस्तृत समीक्षा की गई है.

Rajasthan: गहलोत सरकार के खजाने की क्यों बिगड़ी सेहत ? यहां पढ़ें पूरी इनसाइड स्टोरी

जनता के सामने रखेंगे रिपोर्ट
मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने कहा कि कांग्रेस ने जन घोषणा पत्र को नीतिगत दस्तावेज माना था. इस पर सभी विभाग काम कर रहे हैं. कल्ला ने बीजेपी के आरोपों पर कहा कि हम उन पर नहीं जा रहे. हम तो आपके सामने रिपोर्ट कार्ड रख रहे हैं. 85% कार्य प्रगति पर है और जन घोषणा पत्र 5 साल के लिए बनाया गया था. कांग्रेस ने इसे नीतिगत दस्तावेज बनाया है और सभी कार्य पूरे किए जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading