गहलोत सरकार का मेगा प्लान, भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के जरिये युवाओं को कांग्रेस से जोड़ेगी

23 मार्च को उपखंड स्तर पर शहीद दिवस के अवसर पर भगतसिंह, राजगुरू और सुखदेव सिंह की पुण्य तिथि पर अहिंसा यात्रा एवं मौन कार्यक्रम आयोजित होंगे.

23 मार्च को उपखंड स्तर पर शहीद दिवस के अवसर पर भगतसिंह, राजगुरू और सुखदेव सिंह की पुण्य तिथि पर अहिंसा यात्रा एवं मौन कार्यक्रम आयोजित होंगे.

Gehlot government's mega plan: योजना के तहत गहलोत सरकार युवाओं को पार्टी से जोड़ने के लिये उसे आजादी के संघर्ष की गाथा से परिचित कराएगी. सरकर भगतसिंह, राजगुरु और सुखदेव सिंह (Bhagat Singh- Sukhdev and Rajguru) की पुण्यतिथि पर कई कार्यक्रम आयोजित करेगी.

  • Share this:
जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने युवाओं को कांग्रेस (Congress) से जोड़ने की कवायद तेज कर दी है. गहलोत सरकार (Gehlot Government) युवाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए युवा पीढ़ी को आजादी के संघर्ष की गाथा से परिचित कराएगी. 23 मार्च को उपखंड स्तर पर शहीद दिवस (Martyrs' Day ) के अवसर पर भगतसिंह, राजगुरु और सुखदेव सिंह की पुण्यतिथि पर अहिंसा यात्रा एवं मौन कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

राज्य सरकार देश की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में प्रदेश में 12 मार्च (दांडी मार्च दिवस) से ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव‘‘ के तहत राज्य, जिला, उपखंड और ग्राम स्तर पर 75 कार्यक्रम आयोजित करेगी. ये कार्यक्रम 15 अगस्त 2023 तक आयोजित किये जाएंगे. मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने सभी जिला कलेक्टर्स को कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए हैं. मुख़्य सचिव ने कहा कि युवा पीढ़ी को वर्तमान समय में आजादी के महत्ता के बारे में जानकारी दिया जाना आवश्यक है.

12 मार्च को जिला स्तर पर शांति मार्च का आयोजन

कला, साहित्य, संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग की शासन सचिव मुग्धा सिन्हा ने बताया कि 12 मार्च को जिला स्तर पर दांडी यात्रा के उद्घाटन पर शांति मार्च का आयोजन किया जायेगा. इसी तरह 23 मार्च को उपखंड स्तर पर शहीद दिवस के अवसर पर भगतसिंह, राजगुरू और सुखदेव सिंह की पुण्य तिथि पर अहिंसा यात्रा एवं मौन कार्यक्रम आयोजित होंगे. शासन सचिव ने बताया कि दांडी मार्च के समापन दिवस 6 अप्रेल को गांधीवादी एवं स्वयंसेवी संस्थाओं का प्रदेश स्तरीय सम्मेलन होगा.
Youtube Video


14 अप्रेल को अंबेडकर जयंती पर होंगे कार्यक्रम

डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर 14 अप्रेल को सर्वसमाज की भूमिका शांतिपूर्ण प्रदेश के लिए सामाजिक प्रतिनिधियों का सम्मेलन, कस्तूरबा गांधी की जयंती पर 11 अप्रेल को गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर और 13 अप्रेल को जलियांवाला बाग दिवस पर 2 मिनट के मौन के साथ गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जायेगा. उन्होंने बताया कि बजट घोषणा के अंतगर्त सर्वोदय की परीक्षा उपखंड स्तर पर 21 मई को एवं जिला स्तर पर 27 मई को आयोजित की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज