Rajasthan:अशोक गहलोत की डिनर डिप्लोमेसी, विधायकों को किसानों के समर्थन में दिया ये बड़ा संदेश

विधायक दल की बैठक में पीसीसी चीफ गोविंदसिंह डोटासरा ने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ मुहिम को जन जन तक पहुंचाना है.

विधायक दल की बैठक में पीसीसी चीफ गोविंदसिंह डोटासरा ने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ मुहिम को जन जन तक पहुंचाना है.

Dinner diplomacy: सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने नये साल की शुरुआत पर डिनर डिप्लोमेसी के तहत कांग्रेस और समर्थित निर्दलीय विधायकों को रविवार रात को अपने निवास पर आयोजित भोज के कार्यक्रम में बुलाकर किसानों (Farmers) के समर्थन में बड़ा संदेश दिया है.

  • Share this:
जयपुर. नये साल पर रविवार रात को सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के आवास पर कांग्रेस और उसके समर्थक विधायकों की डिनर के साथ बैठक आयोजित की गई. बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने विधायकों को 'देश बचाओ- किसान बचाओ अभियान' (Save the country- Save farmers campaign) को सफल बनाने का टास्क दिया. डिनर डिप्लोमेसी (Dinner diplomacy) के इस कार्यक्रम में विधायकों को फील्ड में जाकर कृषि कानूनों की खामियां बताने को कहा गया है. इसके साथ ही विधायकों को इस दौरान जनता की नब्ज टटोलने की नसीहत भी दी गई है. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने विधायकों से अभियान को सफल बनाने की अपील की है.

सीएम निवास पर आयोजित विधायकों की बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने विधायकों से कहा कि वे कृषि कानूनों के खिलाफ 7 दिवसीय अभियान को सफल बनायें. 7 दिवसीय इस अभियान के दौरान विधायक को कृषि कानूनों की ग्राउंड पर जाकर किसानों को खामियों को समझाने के साथ ही सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में भी लोगों को बताने को कहा गया है.

कृषि कानूनों के खिलाफ मुहिम को जन जन तक पहुंचाना है

विधायक दल की बैठक में पीसीसी चीफ गोविंदसिंह डोटासरा ने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ मुहिम को जन जन तक पहुंचाना है. अगले 7 दिन तक गांव गांव तक जाकर किसानों को जोड़ना है. डोटासरा ने कहा सरकार ने संगठन की मांग को सरकार ने तरजीह दी है. पीसीसी ने जो भी प्रस्ताव भेजे सीएम ने उन पर फैसला किया है. इसके तहत सीएम ने किसानों की वीसीआर की दरों को कम करने के प्रस्ताव को माना है. डार्क जोन में किसानों के ट्यूबवेल खोदने की रोक हटाने का प्रस्ताव भी सरकार ने माना है.
मंच पर ये लोग रहे मौजूद

सीएम निवास पर आयोजित कांग्रेस और समर्थित विधायकों इस बैठक में सचिन पायलट को भी मंच पर जगह दी गई. मंच पर सीएम अशोक गहलोत और सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी के बीच सचिन पायलट को मंच पर जगह दी गई. पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा और उप सचेतक महेन्द्र चौधरी भी मंच पर मौजूद रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज