अशोक गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, 30 सितंबर से तबादलों पर रोक

Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: September 10, 2019, 8:53 PM IST
अशोक गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, 30 सितंबर से तबादलों पर रोक
सीएम अशोक गहलोत। फाइल फोटो।

राज्य की अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot) सरकार ने मंगलवार को आदेश जारी कर सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों (Officer-staff) के तबादलों (Transfers) पर पर आगामी 30 सितंबर से रोक (Ban) लगा दी है. अब सभी विभाग 29 सितंबर को रात 12 बजे तक ही तबादले कर पाएंगे.

  • Share this:
जयपुर. राज्य की अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot) सरकार  ने मंगलवार को आदेश जारी कर सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों (Officer-staff) के तबादलों (Transfers) पर आगामी 30 सितंबर से रोक (Ban) लगा दी है. अब सभी विभाग 29 सितंबर को रात 12 बजे तक ही तबादले कर पाएंगे. सरकार का यह आदेश सभी निगमों मंडलों और स्वायत्तशासी संस्थाओं पर लागू होगा. प्रदेश में इस वर्ष के अंत में स्थानीय निकाय (Local body elections) और अगले वर्ष पंचायत चुनाव (Panchayat Election) होने हैं.

जल्द आनी शुरू हो सकती हैं तबादला सूचियां 
सरकार के इस आदेश के बाद अब माना जा रहा है कि एक-दो दिन में सभी विभागों से बड़े स्तर पर तबादलों सूचियां आनी शुरू हो जाएंगी. सरकार ने जन घोषणाओं पर पूरा फोकस करने के लिए ये आदेश जारी किए हैं ताकि मंत्री तबादलों से ध्यान हटाकर जन घोषणाओं को पूरी करने पर ध्यान लगाएं. इसके साथ ही आगामी दिनों में स्थानीय निकाय चुनाव भी आ रहे हैं. राज्य निर्वाचन आयोग ने भी बार-बार होने वाले तबादलों पर रोक लगाने के निर्देश दिए थे ताकि कर्मचारियों को निर्वाचन से संबंधित ट्रेनिंग दी जा सके.

इस वर्ष के अंत से शुरू हो जाएंगे चुनाव

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में इस साल के अंत में निकाय और अगले वर्ष की शुरुआत में पंचायत चुनाव होने हैं. सरकार के स्तर पर इनकी तैयारियां शुरू कर दी गई. निकाय चुनाव चार चरणों में होंगे. इसका पहला चरण नवंबर में प्रस्तावित है. जबकि पंचायत चुनाव का विस्तृत कार्यक्रम आना अभी बाकी है.

Gehlot government's big decision-Ban imposed on transfers from September 30
सरकार का यह आदेश सभी निगमों मंडलों और स्वायत्तशासी संस्थाओं पर लागू होगा.


पहले चरण में 193 निकायों में होने हैं चुनाव
Loading...

राजस्थान के 193 निकायों में 4 चरणों में चुनाव होने हैं. इसके तहत पहले चरण में 52 निकायों में नवंबर-2019 में चुनाव प्रस्तावित हैं. इनमें पुराने निकायों के साथ ही नसीराबाद, थानागाजी, परतापुर-गढ़ी, रूपवास, महुवा और खाटूश्यामजी की नवगठित नगरपालिकाएं भी शामिल हैं. इन निकायों में वार्डों का सीमांकन पूरा हो चुका है. सभी की अधिसूचना जारी कर दी गई है.

आर्टिकल-370: बीजेपी ने शुरू किया जनसंपर्क अभियान, जेपी नड्डा पहुंचे जयपुर

रोडवेज यात्रियों के लिए खुशखबरी- नहीं पड़ेगा जेब पर भार, मिलेगी ये बड़ी छूट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 8:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...